मोदी की सेना के रूप में काम कर रही है इन्द्रप्रस्थ संजीवनी : दुष्यंत गौतम

0
458

New Delhi, 16 July 2020 :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान आत्मनिर्भर भारत को सफल बनाने के लिए इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने नारायणा में आज ‘आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम आयोजित किया, जिसमें कई बेरोजगार युवक-महिलाओं को रोजगार किट प्रदान की गई। इस किट में 150 अलग-अलग तरह के मास्क एवं सैनिटाइजर की बोतलें थीं। इसे बाजार में बेचकर वे अपनी आजीविका चलाएंगे। और किट खत्म हो जाने पर, संस्था दोबारा उन्हें रोजगार किट देगी, खासकर जब तक कोरोना-काल में उन्हें पक्का रोजगार नहीं मिल जाता। इस मौके पर राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री दुष्यंत गौतम मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। इस अवसर पर करोलबाग जोन दिल्ली नगर निगम के चेयरमैन श्री तेज राम फोर एवं पारामाउंट केबल के एमडी श्री संदीप अग्रवाल समेत कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

संस्था के अध्यक्ष डॉ. संजीव अरोड़ा ने इस अवसर पर कहा कि इन्द्रप्रस्थ संजीवनी लॉकडाउन के समय से दिल्ली में जरूरतमंद लोगों की निरंतर मदद कर रही है। पिछले दिनों कोरोना सुरक्षा किट बांटकर हजारों लोगों को कोरोना से बचाने का भी कार्य किया गया है। दरअसल भारत के प्रधानमंत्री ने पिछले दिनों कहा था कि आज जरूरत है देश को आत्मनिर्भर बनाने की व स्वदेशी अपनाने की। ऐसे में इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने आज एक बड़ी पहल करते हुए कई बेरोजगारों को रोजगार देकर आत्मनिर्भर बनाया है।

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने इस अवसर पर कार्यक्रम की सफलता के लिए संजीव अरोड़ा को बधाई देते हुए कहा कि मैंने देखा है लोग जगह-जगह राशन-भोजन इत्यादि बांट रहे हैं, परंतु इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने यह जो आत्मनिर्भर भारत कार्यक्रम आयोजित किया है, यह अपने आप में एक अद्भुत पहल है। ऐसी सोच रखने वाले संजीव अरोड़ा मोदी जी के सच्चे हितैषी हैं व इनकी संस्था इन्द्रप्रस्थ संजीवनी मोदी जी की सेना है। मोदी जी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में पहल करते हुए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लिए 1 लाख 70 हजार करोड़ रुपए का ऐलान किया है। इसका उद्देश्य स्वदेशी को बढ़ावा देना है। इन्द्रप्रस्थ संजीवनी द्वारा आयोजित ऐसे कार्यक्रम से निश्चित रूप से स्वदेशी को बढ़ावा मिलेगा और आत्मनिर्भर भारत अभियान को बल मिलेगा।

मुख्य अतिथियों का स्वागत महासचिव रश्मि मल्होत्रा, सागर सेन, संजीव गुप्ता, पूनम मेहता, राहुल शर्मा, सी.ए. मनीष कुमार सिंह व संदीप अरोड़ा ने किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में गुलबहार, अंकुश सेठी, पवन अरोड़ा ने अपना योगदान किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here