पेटीएम साउंडबॉक्‍स की मदद से दिल्‍ली-एनसीआर के व्‍यापारियों को मिल रहे हैं हिन्‍दी, अंग्रेजी में पेमेंट के अलर्ट्स

0
187
Spread the love
Spread the love

New Delhi : भारत की अग्रणी भुगतान एवं वित्‍तीय सेवा कंपनी और क्‍यूआर, साउंडबॉक्‍स व मोबाइल पेमेंट्स में अग्रणी, पेटीएम ने स्‍टोर में होने वाले भुगतानों में अपनी नेतृत्‍वकारी स्थिति को लगातार मजबूत किया है और इसने भारत के कोने-कोने तक डिजिटल ट्रांजैक्‍शंस की सुविधा पहुंचाई है। पेटीएम का प्रमुख साउंडबॉक्‍स एक अभिनव ऑडियो उपकरण है, जो पेटीएम क्‍यूआर के जरिए मिलने वाले हर भुगतान के लिये तुरंत वॉइस नोटिफिकेशंस देकर व्‍यापारियों की सहायता करता है, जैसे कि ‘पेटीएम पर 20 रुपये प्राप्‍त हुए’।

अभी यह उपकरण हिन्‍दी के साथ ही 10 दूसरी भाषाओं जैसे कि अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, कन्‍नड़, मराठी, मलयालम, बंगाली, गुजराती, पंजाबी और उडि़या भाषा को सपोर्ट करता है। इसकी मदद से व्‍यापारी भुगतान पर नजर रख सकते हैं और यह भुगतान के गलत कंफर्मेशन तथा ग्राहक द्वारा की जाने वाली धोखेबाज़ी को रोकता है।

स्‍टोर में होने वाले भुगतानों में अपनी नेतृत्‍वकारी स्थिति को और मजबूत करते हुए, पेटीएम ने हाल ही में व्‍यापारियों के लिये दो नये उपकरण – पेटीएम पॉकेट साउंडबॉक्‍स और पेटीएम म्‍यूजिक साउंडबॉक्‍स लॉन्‍च किये हैं, और इस टेक्‍नोलॉजी को छोटी दुकानों तक पहुँचाया है। भारत में निर्मित पेटीएम ऑल-इन-वन पॉकेट साउंडबॉक्‍स ऐसे व्‍यापारियों के लिये अपनी तरह का पहला उपकरण है, जो हमेशा सफर पर रहते हैं। पेटीएम म्‍यूजिक साउंडबॉक्‍स एक अन्‍य शानदार और घरेलू उपकरण है, जिसकी मदद से व्‍यावसाय के साथ ही मनोरंजन का भी लुत्‍फ उठाया जा सकता है।

पेटीएम साउंडबॉक्‍स कैसे ऑर्डर करें
• पेटीएम फॉर बिजनेस ऐप ओपन करें और साउंडबॉक्‍स सेक्‍शन में जाएं
• उपकरण के नये विकल्‍प को सर्च करें और उस पर क्लिक करें
• रिक्‍वेस्‍ट फॉर्म भरें और उत्‍पाद के उपयुक्‍त वर्जन के लिये ऑर्डर करें
• साउंडबॉक्‍स जल्‍दी ही आपके दरवाजे पहुँच जाएगा

पेटीएम साउंडबॉक्‍स कैसे चलाएं
• उपकरण के बायीं ओर का रबर खोलकर बॉक्‍स के साथ मिला सिम कार्ड डालें
• पावर बटन को तब तक दबाएं, जब तक कि लाइट इंडिकेटर लाल और फिर नीला न हो जाए
• उपकरण भुगतान प्राप्‍त करने के लिये सक्रिय हो जाएगा
• मदद के लिये, साथ में आए मैनुअल में दिये गये एक्टिवेशन के निर्देशों का पालन करें

पीएम नरेन्‍द्र मोदी के ‘मेक इन इंडिया’ मिशन को आगे बढ़ाते हुए, पेटीएम का साउंडबॉक्‍स 100% देश में ही विकसित किया गया है। साउंडबॉक्‍स समेत पेटीएम के भुगतान समाधानों को व्‍यापक रूप से अपनाये जाने के कारण पेटीएम भारत में मोबाइल से होने वाले भुगतानों का दूसरा नाम बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here