तीन बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता ‘रिकी केज’ 12 अगस्त को दिल्ली में ‘प्लैनेट वॉयस’ लाइव शो का आयोजन करेंगे

0
224
Spread the love
Spread the love

New Delhi : रिकी केज 12 अगस्त को दिल्ली के प्रतिष्ठित सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में माननीय प्रधानमंत्री के मिशन ‘लाइफ’ के लिए प्रदर्शन करेंगे। एक रोमांचक और गहन संगीत कार्यक्रम, जो स्थिरता और स्वच्छ पृथ्वी की धुनों पर आधारित शानदार ऑडियो-विज़ुअल अनुभव के साथ हरी-भरी धरती, यानी प्रकृति की सुंदरता का जश्न मनाता है।
‘प्लैनेट वॉयस’ के लॉन्च की घोषणा करते हुए दिल्ली का राशि एंटरटेनमेंट ने कहा कि यह एक अभूतपूर्व पहल है, जो ‘स्थिरता’ और ‘पर्यावरण जागरूकता’ को बढ़ावा देने के लिए संगीत और मल्टीमीडिया को जोड़ती है। इसका उद्देश्य हमारे ग्रह की भलाई के लिए समर्पित व्यक्तियों का एक समुदाय बनाना और सकारात्मक कार्रवाई को प्रेरित करना है। डेल टेक्नोलॉजीज की प्रस्तुति ‘प्लैनेट वॉयस’ के उद्घाटन संस्करण में तीन बार के ग्रैमी पुरस्कार विजेता, यूएनएचसीआर, यूएनसीसीडी, यूनिसेफ और यूनेस्को सहित संयुक्त राष्ट्र समितियों के राजदूत रिकी केज शामिल होंगे।

इस संबंध में रिकी केज ने कहा कि ‘राशी एंटरटेनमेंट में अपने दोस्तों के सहयोग से अपने 400वें संगीत कार्यक्रम की घोषणा करते हुए मुझे खुशी हो रही है। मेरा संगीत पर्यावरणीय चेतना, सामाजिक प्रभाव और हमारी सांस्कृतिक विरासत के विषयों के इर्द-गिर्द घूमता है। यह माननीय प्रधानमंत्री के ‘LiFE’ मिशन को बढ़ावा देने वाली एक महत्वाकांक्षी परियोजना है, जो स्थायी भविष्य के लिए व्यक्तिगत कार्यों पर जोर देती है। यह पर्यावरण-अनुकूल जीवन शैली, सचेत खरीदारी और पुन: उपयोग, पुनर्चक्रण और परिपत्र अर्थव्यवस्था सिद्धांतों जैसी प्रथाओं को प्रोत्साहित करता है।’

राशी एंटरटेनमेंट के निदेशक रचित जैन ने मिशन LiFE के साथ जुड़ने पर कहा कि हमारा दृढ़ विश्वास है कि भारतीय इवेंट उद्योग को टिकाऊ प्रथाओं को अपनाना चाहिए और पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देना चाहिए। रचित ने कहा, ‘हम जागरूक व्यक्तियों का एक समुदाय बनाने के लिए उत्सुक हैं, जो हमारे देश के नायक, रिकी केज के साथ संगीत और स्थिरता का जश्न मनाने के लिए एकजुट हों। हमारा लक्ष्य लोगों को प्रेरित करना और आज उनके कार्यों के परिणामों और उनके प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाना है। इसका असर आने वाली पीढ़ियों पर पड़ सकता है।’

रिकी केज विशेष रूप से भारत के राष्ट्रगान के एक नए वीडियो का पूर्वावलोकन भी करेंगे, जिसे रिकी केज ने द रॉयल फिलहारमोनिक ऑर्केस्ट्रा के साथ आयोजित किया है, जिसमें 100 से अधिक संगीतकार शामिल होंगे और इसे यूके में शूट किया गया है। तो फिर हो जाएं तैयार, 12 अगस्त को इसे देखने के लएि सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम अवश्य पहुंचें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here