रामलीला के छठे दिन ‘‘रावण दरबार, खार-दूषण वध व सीता हरण’’ लीला देख दर्शक हुए भावुक

0
202
Spread the love
Spread the love

नई दिल्लीः भगवान गणेश के आह्वान के साथ नव श्री केशव रामलीला कमेटी पंजी. के छठे दिन की लीला का मंचन गणेश वंदना से हुआ। छठे दिन की लीला के मंचन में पंचवटी, रावण दरबार, खार-दूषण वध व सीता हरण लीला का मंचन किया गया। आज का करुणामय मंचन देख दर्शक भावुक हो उठे। इस अवसर पर नव श्री केशव रामलीला कमेटी के चेयरमैन पुष्पेन्द्र रस्तोगी ने कहा कि प्रभु श्री राम का चरित्र हमें हर समाज के लोगों को साथ लेकर चलने व रामलीला लोगों को भारतीय संस्कृति एवं संस्कार का अनुसरण करने की सीख देती है। नव श्री केशव रामलीला का विशिष्ट मंचन लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर रहा है एवं भारी भीड़ के साथ जुड़ाव सभी के मन को मोहने वाला बन रहा है। आज अंतर्राष्टीय ख्याति प्राप्त जादूगर अमर सिंह जैसे ही स्टेज पर आए उपस्थित लोगों ने जोरदार तालियों से उनका स्वागत किया। उन्होंने उपस्थित लोगों को अपने जादुई कारनामे दिखाकर लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

इस अवसर पर संस्था चेयरमैन पुष्पेन्द्र रस्तोगी, अध्यक्ष जय  किशन बंसल, एडिशनल चेयरमैन निरंजन गोयल, महामंत्री कृष्ण जिंदल, कोषाध्यक्ष दिनेश सर्राफ, लीला महामंत्री हरि किशन मित्तल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे। संस्था द्वारा आयोजित भव्य कार्यक्रम का यह 27वां वर्ष है।

संस्था चेयरमैन पुष्पेन्द्र रस्तोगी बताया कि यहां पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। सुरक्षा में प्राइवेट वालंटियर, सीसी टीवी कैमरा, हैंड मेटल डिटेक्टर के साथ दिल्ली पुलिस के जवान के नेतृत्व में सुरक्षा का इंतजाम है। उन्होंने बताया कि इंजीनियरों, वकीलों और शिक्षाविदों का एक विशेष समूह इस कार्यक्रम का प्रबंधन कर रहा है। इसमें 100 से ज्यादा स्टॉल लगाए गए हैं और मेले में हर प्रकार के झूले हैं, जो कि बच्चों के लिए आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here