फ्रांस में ‘भारत गौरव अवॉर्ड’ से सम्मानित हुए मनोज त्यागी

0
68
Spread the love
Spread the love

New Delhi : संस्कार टीवी ग्रुप के सीईओ मनोज त्यागी को 11वें अंतर्राष्ट्रीय भारत गौरव अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है । फ्रांस के सीनेट (संसद) परिसर में हुए एक भव्य आयोजन में अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले भारतवासियों और दुनिया के 18 देशों में बसे भारतवंशियों को सम्मानित किया गया।

श्री त्यागी को यह सम्मान फ्रांसीसी संसद के उपाध्यक्ष डॉक्टर डोमनिक थियोफिले, फ्रांसीसी सांसद फ्रेडरिक बुवल, संस्था के अध्यक्ष पंडित सुरेश मिश्रा और मेंहदीपुर बालाजी धाम के महंत श्रीनरेश पुरी जी महाराज ने सौंपा । समारोह में फ्रांस सरकार के प्रतिनिधि, सांसद और भारतीय दूतावास के अधिकारियों समेत अनेक गणमान्य अतिथियों की गरिमामय उपस्थिति रही । यह अंतर्राष्ट्रीय पुरस्कार हर वर्ष ‘संस्कृति युवा संस्था’ द्वारा दिया जाता है।

ढाई दशक से टीवी मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय मनोज त्यागी ने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है । वह 2017 से ‘संस्कार टीवी’ ग्रुप के सीईओ हैं । विश्व में सनातन संस्कृति, धर्म, आध्यात्म, योग और आयुर्वेद के प्रचार-प्रसार में उनका उल्लेखनीय योगदान है । उनके द्वारा निर्मित सबसे लोकप्रिय टीवी श्रृंखलाओं में से एक ‘काल कपाल महाकाल’ थी जिसे ज़ी न्यूज़ चैनल पर प्रसारित किया गया था। उन्हें भारत और विदेशों में कई आध्यात्मिक गुरुओं और संगठनों द्वारा सम्मानित किया गया है।

संस्कार इंफो टीवी लिमिटेड के बैनर पर आज मुख्य रूप से संस्कार टीवी, सत्संग टीवी, शुभ टीवी का प्रसारण हो रहा है । इस कड़ी में संस्कार यूएसए, संस्कार यूके एंड यूरोप, संस्कार डिजिटल, सत्संग डिजिटल भी शामिल हैं । संस्कार टीवी की सोशल मीडिया पर ठोस उपस्थिति है । उसके यूट्यूब चैनल के सब्सक्राइबर्स की संख्या 10 मिलियन का आंकड़ा पार कर चुकी है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here