जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया ने इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने में तेजी लाने के लिए इकोफी के साथ साझेदारी की

0
64
Spread the love
Spread the love

26 जून, 2024 : जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया ने एवरसोर्स कैपिटल की प्रमुख एनबीएफसी इकोफी के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) किया है। इकोफी अपनी टेक्‍नोलॉजी और लीजिंग कंपनी ऑटोवर्ट के साथ भारत में पर्यावरण के अनुकूल इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने के लिए ग्राहकों को फाइनेंसिंग की सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है। जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया और इकोफी के बीच हुए इस सहयोग के जरिए जेएसडब्लू एमजी के इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए फाइनेंसिंग के नए विकल्प सामने आएंगे और अर्द्ध-शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों सहित पूरे भारत में ग्राहकों तक उन्‍हें पहुंचाया जाएगा।

इकोफी के साथ इस साझेदारी से अगले तीन वर्षों में 10,000 जेएसडब्लू एमजी ईवी के लिए फाइनेंसिंग और लीजिंग के नए-नए समाधान (ऑटोवर्ट द्वारा संचालित) मुहैया कराये जाएंगे। इसके लिए जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया के मौजूदा और आगामी इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए सभी रिटेल ग्राहकों और बी2बी ऑपरेटर्स के बीच लीजिंग अनुबंध होंगे और उन्‍हें लोन के आकर्षक विकल्‍प भी मिलेंगे।

आधुनिक उपभोक्ताओं की लगातार बदल रही ज़रूरतों को समझते हुए, इकोफी और जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया ने ऑटोवर्ट के साथ मिलकर सब्‍सक्रिप्‍श्‍न के आसान प्‍लांस सहित नए-नए उत्‍पादों एवं संरचनाओं को तैयार किया है। उत्पादों और ढाँचों का सह-निर्माण किया है। इन अभिनव पेशकशों के तहत ग्राहकों को बेजोड़ लचीलापन, सुविधा और किफायत प्रदान की जायेगी, जिससे इलेक्ट्रिक यात्री वाहनों को अपनाए जाने में तेजी आने की उम्मीद है।

इस साझेदारी पर इकोफी की को-फाउंडर, एमडी और सीईओ, राजश्री नाम्बियार ने कहा कि, “हम जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया जैसी दूरदर्शी कंपनी के साथ साझेदारी करके बहुत उत्‍साहित हैं। हम दोनों ही सस्‍टेनेबल मोबिलिटी को लेकर प्रतिबद्ध हैं। फाइनेंस में हमारी विशेषज्ञता और जेएसडब्लू एमजी की आधुनिक इलेक्ट्रिक वाहन तकनीक को मिलाकर, हम ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक इलेक्ट्रिक वाहनों को पहुंचाएंगे। साथ ही लोगों एवं कारोबारियों को सहूलियत या किफायत से समझौता किये बगैर एक हरित भविष्‍य अपनाने में मदद करेंगे।’’

जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया के चीफ ग्रोथ ऑफिसर, गौरव गुप्ता ने कहा कि, “यह साझेदारी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के नए-नए समाधानों को पेश करने में जेएसडब्‍लू एमजी इंडिया की प्रतिबद्धता दिखाती है। इससे भारत में ईवी को अपनाने में तेजी आएगी। उद्योग के विशेषज्ञों के साथ मिलकर फाइनेंसिंग के अभिनव समाधान प्रदान करके हम ईवी को ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों तक पहुंचाना बेहद आसान एवं किफायती बना रहे हैं। हम सस्‍टेनेबल मोबिलिटी को बढ़ावा देने तथा सरकार के ज्यादा स्वच्छ वातावरण एवं मजबूत इलेक्ट्रिक मोबिलिटी इकोसिस्टम के नजरिये को सपोर्ट करने के लिए निरंतर वचनबद्ध हैं।’’

ऑटोवर्ट के चीफ ग्रोथ ऑफिसर, कार्तिक गुप्ता ने कहा कि, “भारत में एक बड़ी हरित क्रांति देखने को मिल रही है। इस क्षेत्र में माँग बढ़ रही है और इसे पूरा करने के लिए फाइनेंसिंग की सामान्‍य विधियाँ पर्याप्त नहीं हैं। इस स्थिति में सब्सक्रिप्शन, पे-पर-यूज़ जैसी वैकल्पिक फाइनेंसिंग विधियों की ज़रुरत बढ़ रही है। उम्मीद की जाती है कि ये वैकल्पिक विधियाँ इस बढ़ती माँग के लिए उत्प्रेरक का काम करेंगी।”

इस साझेदारी के तहत जेएसडब्लू एमजी मोटर इंडिया अपने व्यापक डीलरशिप नेटवर्क के जरिए उन ग्राहकों को एक्‍सेस प्‍वाइंट देगी, जो फाइनेंसिंग के आकर्षक विकल्पों के साथ ईवी खरीदना चाहते हैं। इस साझेदारी की प्रतिस्पर्धी बढ़त ग्राहकों के लिए इसके अभिनव उत्पादों, बाधारहित डिजिटल स्वीकृति प्रक्रियाओं, और परेशानी से मुक्त उत्पाद स्वामित्व अनुभव के कारण भी है। इकोफी के वित्तीय समाधानों के साथ-साथ जेएसडब्लू एमजी के एडवांस्‍ड इलेक्ट्रिक वाहन ग्राहकों को पर्यावरण के अनुकूल परिवहन की ओर रुख करने में मदद करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here