यूट्यूब कंटेंट, स्मार्ट पैरेंटिंग, कंटेंट फ़िल्टरिंग के लिए, क्विक हील ने लॉन्च किया वर्जन 24 (v24), डिजिटल सुरक्षा अब नए अंदाज में

0
125
Spread the love
Spread the love

कोलकाता, 9 अक्टूबर, 2023 : साइबर सुरक्षा समाधानों में दुनिया की प्रमुख कंपनी, क्विक हील ने उपभोक्ता डिजिटल सुरक्षा में एक नया मानदंड स्थापित करते हुए वर्जन 24 (v24) लॉन्च किया है। यह उन्नत पेशकश साइबर सुरक्षा की जटिल प्रणाली को आसान बनाती है। यह सक्रिय और व्यस्त लोगों के लिए पहला क्लाउड-आधारित प्लैटफॉर्म है। मेटाप्रोटेक्ट नामक इस प्लैटफॉर्म के साथ सिक्योरिटी और प्राइवेसी स्कोर्स, और यूट्यूब कंटेंट कंट्रोल जैसी विशेषतायें हैं, जो इसे सरलता और सुरक्षा चाहने वाले यूजर्स के लिए एक शानदार समाधान हैं।

v24 के भीतर GoDeep.AI टेक्नोलॉजी स्थापित है। यह एक सेल्‍फ-अवेयर मालवेयर-हंटिंग नवाचार है जो सिस्टम के परफॉरमेंस पर कोई असर डाले बगैर उभरते खतरों से सुरक्षा में वृद्धि करता है। सेक्युराईट लैब्स के प्रोफेशनल्स की विशाल विशेषज्ञता और क्षमताओं का लाभ उठाकर v24 आपको संभावित ख़तरा उत्पन्न करने वाले लोगों से #SAFE और आगे रहना सुनिश्चित करता है। सेक्युराईट देश में सबसे बड़ा मालवेयर विश्लेषण करने वाला सबसे बड़ा केंद्र है। रैनसमवेर, मालवेयर, जीरो डे संवदेनशीलता समाधान आदि के असाधारण पहचान कौशल का इसका 30 वर्ष का इतिहास है। इसे दुनिया भर में एक्स्पाइरो इंफेक्‍टर को हल करने वाली पहली और एकमात्र लैब होने की अनूठी उपलब्धि का गौरव हासिल है।

वर्जन 24 यूजर-अनुभव को प्राथमिकता देता है और सभी उम्र तथा तकनीकी पृष्ठभूमि के यूजर्स के लिए एक सरलीकृत यूआई को सुलभ बनाता है। इसमें दो शानदार मैट्रिक्स हैं – सिक्योरिटी स्कोर और प्राइवेसी स्कोर, जो उपकरण की सुरक्षा और यूजर की प्राइवेसी की स्थिति के व्‍यक्तिगत आंकलन के साथ-साथ सुधार के लिए कारवाई योग्य अनुशंसायें प्रदान करते हैं।

मेटाप्रोटेक्ट उन्नत रिमोट सिक्योरिटी और प्राइवेसी प्रबंधन के लिए एक अभिनव क्लाउड-आधारित प्लैटफॉर्म है, जो यूजर्स को बस एक क्लिक पर कहीं से भी उनके पूरे परिवार के उपकरणों को सुरक्षित रखने की सुविधा देता है। इसमें लाइसेंस सब्सक्रिप्शन प्रबंधन, स्मार्ट पेरेंटिंग, चोरी-रोधक उपाय आदि जैसी विशेषतायें शामिल हैं। इन विशेषताओं के द्वारा यह आपके विभिन्न उपकरणों में सहक्रियात्मक साइबर सुरक्षा का शानदार अनुभव प्रदान करता है। यह क्लाउड-आधारित प्लैटफॉर्म शीघ्र ही एक ऐप के रूप में उपलब्ध होगा।

यूट्यूब कंटेंट कंट्रोल कार्यात्मकता चैनलों, व्यूइंग हिस्ट्री, कीवर्ड्स आदि सहित विविध मानदंडों के माध्यम से कंटेंट को फ़िल्टर करने में समर्थ बनाती है। इस प्रकार, यह बच्चों के लिए एक सुरक्षित और संतोषप्रद प्लैटफॉर्म अनुभव सुनिश्चित करने के साथ-साथ पेरेंट्स को आश्वस्त करता है कि उनके बच्चों के सामने आपत्तिजनक कंटेंट नहीं आयेंगे।

लॉन्च के विषय में क्विक हील टेक्‍नोलॉजीज लिमिटेड के सीईओ, विशाल साल्वी ने कहा कि, “क्विक हील का वर्जन 24 (v24) अपने पर्यावरण संबंधी प्रभाव के प्रति सजग रहते हुए नवाचार करने और डिजिटल जीवन की सुरक्षा करने के प्रति हमारी अडिग वचनबद्धता का प्रतीक है। हमारे विशेषज्ञों की टीम ने हमारे ग्राहकों के सामने आने वाली चुनौतियों को सावधानीपूर्वक हल किया है। टीम ने इस उद्देश्य के लिए न केवल उपकरण के स्तर पर बल्कि यूजर की सुविधा और अनुभव बढ़ाने पर गहरे फोकस के साथ साइबर सुरक्षा को सरल बनाया है। मूल में GoDeep.AI के साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा संचालित, v24 यूजर को पहली बार मेटाप्रोटेक्ट से लैस कर रहा है, जो व्यस्त रहते हुए बस एक क्लिक पर अनेक उपकरणों को मैनेज करने के लिए एक सिक्योरिटी और प्राइवेसी सिंक्रोनाइजिंग प्लैटफॉर्म है। इसके अलावा, हमारा यूट्यूब सुपरविजन फीचर विभिन्न मानदंडों पर आधारित कंटेंट को फ़िल्टर करना आसान बनाता है। इससे सुनिश्चित होता है कि बच्चे स्वतंत्रतापूर्वक प्लैटफॉर्म का प्रयोग कर सकते हैं और पेरेंट्स भी निश्चिन्त रह सकते हैं कि उनके बच्चे अवांछित कंटेंट के संपर्क में नहीं आयेंगे। साथ ही, हमारी सिक्योरिटी और प्राइवेसी स्कोर फंक्‍शनैलिटी व्‍यक्तिगत आंकलन और कारवाई योग्य अनुशंसाएँ प्रदान करता है। इसके साथ, क्विक हील डिजिटल सुरक्षा में नए मानदंड स्थापित करना और भारत तथा विश्व में यूजर्स को #DigitallySafe रखना जारी रखेगा।”

क्विक हील टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर, डॉ. संजय काटकर ने कहा कि, “साइबर सुरक्षा के प्रति हमारा समर्पण तीन दशक पुराना है, जिसका श्रेय हमारे सहयोगियों और ग्राहकों के भरोसे और समर्थन को जाता है। वे क्विक हील को भारत का सबसे बड़ा साइबर सुरक्षा ब्रैंड बनने की प्रेरक शक्ति हैं। हम अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी के माध्यम से अग्रणी बने रहने और सर्वोच्च प्रतिभा को निखारने में विश्वास रखते हैं। हमें सभी आयु वर्ग के अंतिम यूजर्स के लिए साइबर सुरक्षा के जटिल क्षेत्र को सरल बनाने वाले बेहद जरूरी उत्पाद, v24 को प्रस्तुत करते हुए गर्व हो रहा है। हम साइबर सुरक्षा का परिदृश्‍य बदलने और उद्योग के लिए अनुकरणीय मानदंडों को ऊंचा करने के साथ-साथ अपने यूजर्स को #DigitallySafe रखने के लिए निरंतर प्रतिबद्ध हैं।”

क्विक हील एक 100% मेक इन इंडिया साइबरसुरक्षा समाधान प्रदाता है। यह तीन दशकों से भारतीय साइबरसुरक्षा परिदृश्य में उपभोक्ताओं के डिजिटल संपत्तियों की रक्षा करने वाला एक प्रतिष्ठित नाम है। अपनी एंटरप्राइज साइबरसुरक्षा इकाई, सेक्युराईट के माध्यम से यह पूरे विश्व में व्यावसायिक संगठनों और सरकारों के लिए सुरक्षा का नेतृत्व करता है। इस ब्रैंड ने सात-सात अंतरराष्ट्रीय पेटेंट और प्रमाणन के साथ अंतरराष्ट्रीय मान्यता अर्जित की है। इसे प्राप्त प्रतिष्ठित पुरस्कारों में 15वें एनसीएन इनोवेटिव प्रोडक्ट्स अवार्ड्स 2022 में दिया गया ‘बेस्ट ऐंटीवायरस अवार्ड’ शामिल है। क्विक हील यू.एस. सरकार के एनआईएसटी-एनसीसीओई डेटा वर्गीकरण परियोजना के साथ सहयोग करने वाली एकमात्र भारतीय कंपनी भी है।

v24 को जारी करने के साथ क्विक हील यूजर्स को #DigitallySafe रखते हुए भारत में डिजिटल सुरक्षा को लगातार नए सिरे से परिभाषित कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here