दिल्ली के नेहरू पार्क में सजी भक्ति संगीत की महफ़िल!

0
290
Spread the love
Spread the love

New Delhi : कुछ ऐसा ही नज़ारा देखने को मिल रहा है दिल्ली के जाने-माने नेहरू पार्क में! यहाँ पर आने वाले सभी उम्र के आगंतुक जैसे भक्ति रस में मंत्रमुग्ध हो उठते हैं। अवसर है दिल्ली सरकार के अंतर्गत आने वाले साहित्य कला परिषद् द्वारा तीन दिवसीय भक्ति संगीत उत्सव के आयोजन का।

इस अवसर पर भक्ति संगीत के क्षेत्र के जाने-माने कलाकारों ने अपनी सुरीली आवाज़ों से समां बाँध मौजूद सभी आगंतुकों को भक्ति रस में मंत्रमुग्ध हो झूम उठने पर मजबूर कर देते हैं।

15 से 17 सितंबर – 2023 तक चलने वाले इस तीन दिवसीय कार्यक्रम के पहले दिन जहाँ एक ओर वोकलिस्ट सावनी मुद्गल ने संत कबीरदास, मीरा और नानक जैसे संत कवियों के भजन प्रस्तुत किए, वहीं विधि शर्मा की सुरीली आवाज़ में भक्त तुलसीदास, मीरा, सूरदास और दादू दयाल जैसे भक्ति संगीतज्ञों के सांसों की माला पे और केशव हरि हरि नंदलाला जैसे सुप्रसिद्ध भजन प्रस्तुत कर एक अलग ही समां बाँधा।

इसके अलावा तीन दिन तक चलने इस कार्यक्रम में आगंतुकों को श्री शर्मा बंधु, सुश्री रश्मि अग्रवाल, सुश्री ममता जोशी, श्री हेमंत बृजवासी, श्री प्रह्लाद त्रिपानिया, श्री बृजेश मिश्रा और सुश्री विद्या शाह जैसे दिग्गज कलाकारों की भक्ति संगीत प्रस्तुतियों को देखने का अवसर मिल रहा है।

इस अवसर पर साहित्य कला परिषद् के सहायक सचिव, श्री राकेश पाठक ने बताया कि विभिन्‍न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुतियों द्वारा लोगों को भारत देश की अतुलनीय सांस्कृतिक विरासत से रूबरू करवाना साहित्य कला परिषद् का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए हमारे द्वारा समय-समय पर विभिन्‍न रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

इस वीकेंड पर दिल्लीवासियों ने साहित्य कला परिषद् द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का भरपूर आनंद लिया। साथ ही उन्हें मिला अपनी सांस्कृतिक और शास्त्रीय संगीत से रूबरू होने का एक ख़ास मौक़ा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here