कबीर सिंह से लेकर प्रभास की स्पिरिट एंड बियॉन्ड के बाद भूषण कुमार और संदीप रेड्डी वांगा की जोडी एक के बाद एक दमदार फिल्में बनाने को हैं पूरी तरह तैयार – एनिमल पार्क, अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्में हैं शामिल

0
95
Spread the love
Spread the love

New Delhi : निर्माता भूषण कुमार और निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा ने पारंपरिक सहयोग से परे एक असाधारण साझेदारी बनाई है। उनका सफल गठबंधन, ‘कबीर सिंह’ और ‘एनिमल’ जैसी फिल्मों में स्पष्टरूप से नज़र आया है, जो रचनात्मक स्वतंत्रता के प्रति गहरे विश्वास और प्रतिबद्धता को दर्शाता है। वांगा के अनुसार, भूषण कुमार के साथ काम करना सिर्फ एक पेशेवर सहयोग नहीं है, बल्कि एक बंधन है जो विशिष्ट साझेदारियों से परे है, उन्होंने कुमार को एक निर्माता और एक दृढ़ समर्थक के रूप में वर्णित किया।

‘एनिमल’ बनाने की सहज प्रक्रिया पर जोर संदीप ज़ोर देते हैं और इसका श्रेय भूषण कुमार के अटूट समर्थन को देते हैं। उनकी क्रिएटिविटी से लेकर गाने को चुनने दी गयी स्वतंत्रता तक, यह साबित करता है की संदीप को उनकी कला के लिए पूरी छूट दी गयी थी. वांगा कहते हैं , “वह मेरी क्रिएटिविटी के संदर्भ में जिस तरह की आजादी देते हैं और किसी भी गाने को चुनने की आजादी देते हैं, उससे मुझे टी-सीरीज में घर जैसा महसूस होता है और एक निर्देशक को इससे ज्यादा कुछ नहीं चाहिए होता है।”

जबकि क्रिएटिविटी और कमर्सिअल विजिबिलिटी बनाये रखना किसी चुनौती से कम नहीं होती, परन्तु ये जोड़ी इस कसौटी पर खरे उतरे हैं, आपको बता दें की संदीप और भूषण कुमार हमेशा से क्रिएटिविटी को महत्त्व देते हैं न कि फिल्म के बजट को। इस बारे में संदीप रेड्डी वंगा कहते हैं , “फिल्म बनने के बाद मुझे एहसास हुआ कि हमने कभी बजट पर चर्चा नहीं की।”

कुछ कहानियों की टाइमलेस नेचर की होती हैं , वंगा भूषण कुमार को उनके साथ खड़े रहने और क्रिएटिव विज़न में पूर्ण विश्वास दिखाने का श्रेय देते हैं, और वे तीन और फिल्में कर रहे हैं जिसमें प्रभास के साथ ‘स्पिरिट’, ‘एनिमल पार्क’ और अल्लू अर्जुन की की फिल्म शामिल है।

भूषण कुमार संदीप रेड्डी वांगा की क्रिएटिव विज़न को महत्व देते हैं और उनपर पूरा भरोसा करते हैं, और उनका बंधन मजबूत हो गया है, जिससे वांगा और प्रणय रेड्डी वांगा को परिवार जैसा महसूस होता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here