भ्रष्टाचार-बेरोजगारी व रंगदारी से निजात पाने के लिए कांग्रेस के पक्ष में करें मतदान: महेन्द्र प्रताप

0
176
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी एवं हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह को आज बुधवार को उस समय बडी कामयाबी मिली जब तिगांव विधानसभा क्षेत्र की 84 पाल व खादर में लोगों ने एकजुट हो चुनावी सभाओं में अपने खुले समर्थन का ऐलान कर दिया। 84 पाल के बडे गांव नीमका, मुजेडी, मिर्जापुर, घरोंडा, चांदपुर-इस्माईलपुर,अरूआ फैजपुर, कौराली, बदरौला पहलादपुर में आयोजित चुनावी सभाओं में हजारों की संख्या में उपस्थित लोगों का उत्साह देखने लायक था तथा उन्हें सभास्थल तक एक विशाल काफिले के साथ लाया गया। वह जहां-जहां से वह चले वहां-वहां रास्ते में सडक के दोनों तरफ पुष्पवर्षा की गई जो नजारा देखने लायक था। सभाओं में लोगों ने अबकी बार महेन्द्र प्रताप के नारों के साथ वातावरण को कांग्रेसमय बनाकर मंच पर इलाके की ओर से पूर्व मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह को सम्मान रूपी पगडी बांधकर उन्हें विश्वास दिलाया कि तिगांव क्षेत्र से लोकसभा में सबसे अधिक मतों के अंतर से विजयी बनाएंगे। सभाओं में तिगांव विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक ललित नागर व कांग्रेस के कदावर नेता जेपी नागर, रणबीर चंदीला, जगत नागर, बीरपाल चंदीला, वेद यादव, बेगराज महाशय, रामसिंह नेताजी व ठज्ञकुर राजाराम आदि भी मुख्यरूप से मौजूद रहे। इसके उपरांत ओल्ड फरीदाबाद में आयोजित रोड-शो में भी व्यापारियों व स्थानीय निवासियों का जोश देखने लायक था। रोड-शो में बाजार के व्यापारियों ने कहीं फूलमालाओं से तो कहीं मिठाई खिलाकर व पगडी बांधकर अपना समर्थन दिया तो कहीं नोटों की माला पहनाकर विजयश्री का आर्शीवाद दिया। इसके उपरांत सेक्टर-7, ग्रीन फील्ड व सराय में आयोजित चुनावी सभाओं में भी उनका पगडी बांधकर जोरदार स्वागत किया गया।
सभाओं में उमडे अपार जनसैलाब से गदगद पूर्व मंत्री चौधरी महेन्द्र प्रताप ने लोगों के प्रति आत्मीयपन दिखाते हुए कहा कि आप मेरे हो और मैं आपका, आपने हमेशा से ही मेरा साथ देकर मान बढ़ाया है।

आज लोकसभा की इस न्याय और अन्याय की लडाई में भी इस 84 क्षेत्र की जनता ने भारी तादाद में एकत्र हो अपने खुले समर्थन का ऐलान कर जो मुझपर विश्वास कायम किया है मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूं कि आपके आर्शीवाद से सांसद बनते ही यहां विकास और भाईचारा ही मेरी पहली प्राथमिक्ता होगी और मैं कभी भी अपनी चादर पर आंच नहीं आने दूंगा। क्योंकि पिछले दस साल में यहां के लोगों को सिर्फ भ्रष्टाचार, बेरोजगारी व मंहगाई के अलावा कुछ नहीं मिला है। भाजपा ने केवल नफरत और भाई को भाई से लडाकर फूट डालो और राज करो की नीति पर कार्य किया है। किसान, व्यापारी, कर्मचारी, महिला, युवा, कमेरे व कामगार तथा हर वर्ग अपने-आपको ठगा सा महशूस कर रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने अपने चुनावी घोषणा-पत्र को न्याय-पत्र का नाम दिया है। भाजपा के तो 15 लाख व रोजगार की गारंटी तो जुम्ले निकले हैं लेकिन कांग्रेस की सरकार बनते ही जो वादे हमने आपसे किए हैं उन्हें पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि देश-प्रदेश में जब कांग्रेस की सरकार थी तो हमने विकास पर फोकस रखा वहीं युवाओं को रोजगार दिया और गरीबी को ध्यान में रखकर हर वर्ग के लोगों के हितार्थ कार्य किए मगर पिछले दस साल में भाजपा ने केलव झूठ व जुम्ले दिए हैं, इसलिए एकजुट हो इन अहंकारी भाजपाईयों को अपनी वोट की ताकत दिखानी होगी। उन्होंने कहा कि आप एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करें आपके सम्मान औक्र विकास की जिम्मेदारी मेरी होगी।

इस मौके पर तिगांव के पूर्व विधायक ललित नागर व वरिष्ठ नेता जेपी नागर ने भी अपने-अपने संबोधन में लोगों से अपील की कि अब समय आ गया है भाजपा के पिछले दस सालों में की गई लूट और भ्रष्टाचार का अपनी वोट की चोट से जवाब देने का। उन्होंने खुलकर कहा कि एक तरफ कांग्रेस ने बेदाग छवि के ईमानदार नेता बाबू महेन्द्र प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाकर भेजा है वहीं दूसरी तरफ भाजपा के उम्मीदवार का भ्रष्टारी रूप आप सबके सामने है। इसलिए सब एक हो जाओ और कांग्रेस के पक्ष में मतदान कर भ्रष्टाचारी और जुम्लेबाजों को भगाओ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here