तिगांव के विधायक राजेश नगर ने सेक्टर 29 स्थित हरमन माइनर स्कूल में आयोजित मैराथन दौड़ में लिया हिस्सा

0
132
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। मैराथन दौड़ न केवल सेहत के लिए अच्छी है बल्कि समाज की एकता अखंडता एवं भाईचारे को बनाने के लिए भी बड़ी उपयोगी है। यह बात विधायक राजेश नागर ने यहां सेक्टर 29 में आयोजित एक मैराथन दौड़ के उद्घाटन अवसर पर कही। वह बतौर मुख्य कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

सेक्टर 29 स्थित हरमन माइनर स्कूल द्वारा मैराथन एक्सपेरिएंस नाम से आयोजित कार्यक्रम में विधायक राजेश नगर ने कहा कि मैराथन के जरिए एक बड़ा वर्ग एक दूसरे के साथ एकत्रित होता है और एक दूसरे की संस्कृति के बारे में जानकारी हासिल करता है। आज की इस दौड़ का आयोजन बेशक शैक्षिक संस्थान द्वारा किया गया है लेकिन इसमें बच्चों के साथ-साथ हर उम्र के व्यक्तियों ने भागीदारी निभाई है। विधायक ने कहा कि 15 अगस्त के उपलक्ष में आयोजित इस मैराथन दौड़ में सभी ने हर्ष एवं उल्लास के साथ भागीदारी की और देश की एकता एवं अखंडता के प्रति अपने इरादे जाहिर किए। उन्होंने कहा कि हम सभी को मिलजुल कर भारत को उच्च शिखर की ओर ले जाना है। उन्होंने कहा कि देश बड़ी कुर्बानियों के बाद आजाद हुआ है जिसकी न केवल हमें आजादी बनाए रखनी है बल्कि इसे तरक्की की राह पर भी तेज गति से ले जाना है।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि आज देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में देश न केवल आंतरिक बल्कि वैश्विक स्तर पर तरक्की कर रहा है। हमें उनके विचारों को हर घर तक, हर दिल तक पहुंचाना है। इसी कार्य में हमारे मुख्यमंत्री मनोहर लाल भी लगे हुए हैं। वह प्रत्येक विधानसभा में समान विकास कार्य करने और हरियाणा एक-हरियाणवी एक के नारे को चरितार्थ करने के लिए जुटे हुए हैं। विधायक नागर ने सभी लोगों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी और कहा कि हम सब भारतवासी हैं। हमें अपनी जाति धर्म भाषा के भेदभाव मिटाकर केवल एक भारतीय के रूप में सामने आना होगा, तभी भारत का स्वरूप निकाल कर सामने आएगा।

स्कूल प्रबंधन ने कहा कि हम इस कार्यक्रम के आयोजन द्वारा लोगों में शांति सद्भाव की भावनाओं को पुष्ट करना चाहते हैं जिसमें हम पूरी तरह सफल हुए हैं। इससे पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का फूल मालाओं एवं बुके द्वारा जोरदार स्वागत किया गया। इस अवसर पर पूर्व पार्षद राजेश तंवर भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here