हरियाणा की मनोहर सरकार की खेल नीति देश में सर्वश्रेष्ठ : राजेश नागर

0
116
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। विधायक राजेश नागर ने गांव जसाना में कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। इसमें अनेक टीमों ने भागीदारी कर वाहवाही प्राप्त की। इस अवसर पर बॉलिवाल एवं घोड़ी डांस की भी प्रतियोगिताएं हुईं। मुख्य अतिथि राजेश नागर का प्रतियोगिता स्थल पर पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया। नागर ने खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त कर उनका हौंसला भी बढ़ाया।

इस अवसर पर नागर ने कहा कि खेल से हमारा शरीर तो स्वस्थ्य होता ही है साथ में हमारा मन भी अच्छा रहता है। खेल खेलने वाले व्यक्ति को जीवन की कठिनाइयों का सामना करना आ जाता है। उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी अपने जीवन को सुनियोजित और स्वस्थ रूप में जीता है। राजेश नागर ने कहा कि आज खेलों के क्षेत्र में भारत और हरियाणा का नाम बढ़ रहा है। इसके लिए हमारे देश और प्रदेश की नीतियों का महत्वपूर्ण योगदान है। हमारी मनोहर सरकार पूरे देश में सबसे ज्यादा इनाम देने वाली राज्य सरकार है वहीं हमारी सरकार ने खिलाडिय़ों की नौकरी के लिए भी पॉलिसी बनाई है। जिससे उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को अहर्ताओं में छूट देकर सरकारी नौकरी पाना आसान हो गया है।

नागर ने कहा कि आज के युवा को मोबाइल टीवी की स्क्रीन से हटकर खेलों के मैदान पर अपना समय बिताना चाहिए। इसमें स्वयं का, परिवार का और देश प्रदेश की भी भलाई है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के आशीर्वाद से तिगांव विधानसभा क्षेत्र में विकास की बयार आई हुई है। यहां बड़े पैमाने पर विकास कार्य हो रहे हैं जिनका सीधा लाभ लाखों की जनसंख्या को मिल रहा है और आने वाले समय में अनेक प्रोजैक्ट पूरे होकर मिलने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के साथ अपना सहयोग समर्थन बनाए रखें जिससे कि विकास की गति निरंतर बढ़ती रहे।
इस अवसर पर राजेंद्र बाबू, जगवीर पहलवान, मंगत महाशय, विनोद नागर पार्षद, कैप्टन मुकेश, प्रेमी मैम्बर, तेजराम सेके्रटरी, फिरे सिंह, धर्मराज नागर, राजेंद्र नागर, सुभाष नागर, अजब चंदीला, सुरेंद्र बिधूडी, अरविंद चंदीला, रघुराज नागर, रवि नागर, मनोज अवाना, खुशीराम नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here