दिल्ली में राईड एशिया 2021 प्रदर्शनी का आयोजन, ई व्हीकल के क्षेत्र में असीम संभावनाएं : सोमप्रकाश

0
810
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 21 March 2021 : केंद्रीय राज्य वाणिज्य एवं उद्योगमंत्री श्री सोमप्रकाश ने कहा है कि आने वाले समय में ई बाईक तथा साईकिल उद्योग के लिये जहां नई चुनौतियां तो हैं ही वहीं नई संभावनाएं भी हैं, ऐसे में इस क्षेत्र के उद्योग प्रबंधकों को आर एंड डी पर विशेष ध्यान देना होगा और नई तकनीक के समावेश के साथ उत्पादन को विश्वस्तरीय बनाना होगा।

नई दिल्ली प्रगति मैदान में राईड एशिया 2021 अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी का आरंभ करते हुए सोमप्रकाश ने कहा कि आने वाले समय में फिटनेस इक्यूपमैंट, स्पोट्र्स और बाईसाईकिल पाट्र्स के क्षेत्र में नई संभावनाएं हैं जिस पर ध्यान जरूरी है।
इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि आईएमएसएमई आफ इंडिया के चेयरमैन श्री राजीव चावला ने कहा कि कोरोना के कारण हुए लॉकडाउन के उपरांत यह पहली अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी है जिसमें कई मानकों को भी ध्यान में रखा गया।

श्री चावला ने विश्वास व्यक्त किया कि बाईसाइकिल, स्पोट्र्स और फिटनेस इक्यूपवमैंट के साथ-साथ ई व्हीकल से जुड़े उद्योगों के लिये यह एक बी टू बी नेटवर्क सिद्ध होगा।

एनएसआईसी की विभिन्न योजनाओं के संबंध में जानकारी देते हुए श्री चावला ने कहा कि ई व्हीकल आने वाले समय की ट्रांसपोटेशन है जिस पर फोकस केंद्रित किया जाना चाहिए।

फिको आई एमएसएमई आफ इंडिया के प्रधान गुरमीत सिंह गुलेर ने बताया कि इस प्रदर्शनी का आयोजन 19 से 21 मार्च तक किया गया है। आपने विश्वास व्यक्त किया कि यह प्रदर्शनी ई व्हीकल सहित फिटनेट इक्यूवमैंट के क्षेत्र में नई संभावनाओं को सामने लाएगी।

उल्लेखनीय है प्रदर्शनी में 300 से अधिक संस्थानों द्वारा साईकिल, साईकिल पाट्र्स, इलैक्ट्रीकल व्हीकल, इलैक्ट्रीकल पाट्र्स, बैटरीज, फिटनेस उत्पाद प्रदर्शित किये गये। प्रदर्शनी को इसलिए भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि एक लंबे समय उपरांत यह ऐसा बिजनेस टू बिजनेस आयोजन रहा जहां इलैक्ट्रीकल व्हीकल पर विशेष रूप से रूझान देखने को मिला। प्रदर्शनी में आईएमएसएमई आफ इंडिया की विशेष रूप से भूमिका रही जिसकी सराहना स्वयं राज्य उद्योगमंत्री द्वारा भी की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here