एक लाख पौधा स्वर्गीय गंगा शंकर मिश्र आरआरएस की प्रेरणा से पूरे शहर में लगाए जाने का संकल्प लिया : विमल खंडेलवाल

0
64
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद: युवा मंच फरीदाबाद एवम जय सेवा फाउंडेशन व विक्टोरा लाइफ फाउंडेशन के सहयोग से बी के हॉस्टिपल में 225 पौधों लगाए गए। कार्यक्रम बतौर मुख्य अतिथि सीएमओ विनय गुप्ता, वशिष्ठ अतिथि डॉ राजेश शोकंद, डॉ एमपी सिंह, डिविजनल कमिश्नर कमलेश शास्त्री ने उपस्थित होकर पर्यावरण की महत्वता के बारे में सभी को अवगत कराया और साथ ही कहा कि हम सभी लोगों को मानव धर्म निभाते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में पौधारोपण करना चाहिए।

स्वर्गीय गंगा शंकर मिश्र हरियाणा संपर्क प्रमुख राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पुत्र प्रतीक मिश्रा ने वहां पर पहुंचकर सभी पदाधिकारी के साथ त्रिवेणी लगाने का कार्य किया। बताया कि मेरे पिता जी का सपना था कि फरीदाबाद में हम 100000 पौधे फरीदाबाद में लगे इस श्रृंखला में आज विमल खंडेलवाल की टीम के द्वारा 225 पौधे बीके अस्पताल में लगाए जा रहे हैं। मैं इस पुनीत कार्य के लिए पूरी टीम को शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष विमल खंडेलवाल ने बताया कि उनके प्रेरणा स्रोत स्वर्गीय गंगा शंकर के द्वारा एक स्वप्न देखा था कि फरीदाबाद के सभी संगठन को एक सूत्र में पिरोकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में हम फरीदाबाद में पौधारोपण का कार्य करें जिसको लेकर उन्होंने 14 जुलाई को एक मीटिंग का भी आयोजन किया था। हम सभी का उद्देश्य है कि सभी लोगों को साथ लेकर हम यह कार्य सामाजिक के लिए अवश्य पूरा करें। आज हमारे द्वारा त्रिवेणी एवं फलदार रहने पौधे लगाए गए हैं। जिसमें हमारा सभी सामाजिक संगठनों ने सहयोग किया है। यह निरंतर करवा सदैव चलता रहेगा।

कार्यक्रम के संयोजक अरिहंत जैन ने बताया कि हमारा टारगेट ज्यादा से ज्यादा मानसून में पौधे लगाने का है जो हम इसको पूरा करने का प्रयास करेंगे।

समाजसेवी श्री राम अग्रवाल ने बताया कि पौधारोपण करना बहुत ही पुनीत कार्य है आने वाली पीढियां को हम स्वच्छ वातावरण दे सकें इसके लिए सभी संगठनों की पहल की में प्रशंसा करता हूं।
विक्टोरा लाइफ फाउंडेशन सरोज एवं सचिन पूर्व सरपंच के द्वारा बताया गया कि पौधारोपण का कार्य हमारी संस्था के द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में अध्यक्ष विमल खंडेलवाल, सचिव निकुंज अग्रवाल, कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, कार्यक्रम सयोजक अरिहंत जैन ,अध्यक्ष नारयण शर्मा, जॉइंट सेक्रेटरी उर्मिला खंडेलवाल,नवीन शर्मा, चितरंजन सैन,जीतू शर्मा ,मधुसूदन माटोलिया,जय खंडेलवाल, पूर्णिमा रस्तोगी सुनील शर्मा, सिद्धार्थ शर्मा, शिक्षाविद बांके बिहारी, एवं अन्य समाज के प्रबुद्ध उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here