विधायक राजेश नागर ने विकास कार्यों को लेकर निगमायुक्त से की बैठक

0
251
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद। तिगांव के विधायक राजेश नागर ने आज निगमायुक्त ए मोना श्रीनिवास के साथ उनके कार्यालय पर बैठक की। नागर ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में टेंडर हो रखे कार्यों को प्राथमिकता से पूरा करवाएं और अन्य कार्यों के टेंडर करवाएं जिससे कि सरकार का सुशासन जनता तक निर्बाध गति से पहुंच सके।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि उनके क्षेत्र की पल्ला सेहतपुर में अनेक कॉलोनियों में पानी, सडक़, नाली, खडंजे की समस्याएं हैं। यहां चेतन मार्केट रोड से प्रतिदिन हजारों लोग गुजरते हैं लेकिन इसकी खस्ता हालत को देखते हुए इसे जल्द बनाया जाए। नागर ने इन कॉलोनियों में सीवर की व्यवस्था भी जल्द से जल्द किए जाने की बात कही। नागर ने आयुक्त से कहा कि हाल ही में नगर निगम में शामिल हुए उनके क्षेत्र के अनेक गांवों में सामुदायिक भवनों की जरूरत है। जिन्हें तत्काल प्रभाव से बनाए जाने की प्रक्रिया शुरू की जाए। इसके साथ ही इन गांवों में सफाई की व्यवस्था को सुचारू गति दी जाए साथ ही पानी की निकासी और जोहड़ों की सफाई का भी विशेष ध्यान दिया जाए।

विधायक नागर ने बताया कि इन गांवों पर अतिरिक्त ध्यान दिए जाने की जरूरत है क्योंकि निगम में आने से पहले यह पंचायतों में शामिल थे। इनकी समस्त व्यवस्था पंचायत करती थी। जहां सरपंच तक उनकी सरल पहुंच थी लेकिन सरकार की मंशा के अनुसार इन गांवों को शहरी घोषित किया गया है। इसलिए नगर निगम की जिम्मेदारी है कि अब हम उन्हें शहरी सुविधाएं भी दें।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि आयुक्त हमारे क्षेत्र में चल रहे कार्यों, समस्याओं आदि के लिए नियमित दौरा करें।  जिससे कि उन्हें वस्तुस्थिति के बारे में पता चल सके। जिस पर आयुक्त ने नियमित दौरे की बात कही। उन्होंने कहा कि हम समस्त कार्यों की नियमित समीक्षा के लिए भी तैयार हैंं। विधायक राजेश नागर ने बताया कि आज की बैठक बहुत अच्छी रही है। हम हर व्यक्ति तक विकास का सुख पहुंचाना चाहते हैं जिसकी बड़ी जिम्मेदारी नगर निगम पर है। इस मामले में निगम आयुक्त से हमें अच्छे नतीजों की उम्मीद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here