क्षत्रिय सभा बल्लभगढ़ ने किया सहकारिता मंत्री का भव्य स्वागत

0
1610
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  हरियाणा के शहरी निकाय एवं सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा है कि देश की आजादी से लेकर उन्नत समाज निर्माण में क्षत्रिय समाज की अह्म भूमिका रही है। क्षत्रिय समाज का इतिहास बहुत गौरवशाली रहा है और वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप ने सर्व समाज और भारतीय संस्कृति की रक्षा के लिए सर्वत्र न्यौछावर करके समाज को संगठित करने का काम किया, जिसके चलते उनका नाम इतिहास के स्वर्ण अक्षरों में अंकित हुआ। श्री ग्रोवर आज बल्लभगढ़ स्थित महाराणा प्रताप के निर्माणाधीन भवन के प्रांगण में क्षत्रिय सभा बल्लभगढ़ द्वारा आयोजित विशाल स्वागत समारोह में बतौर मुख्यातिथि उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। समारोह की अध्यक्षता बल्लभगढ़ के विधायक पं. मूलचंद शर्मा ने की। समारोह में पहुंचने पर क्षत्रिय सभा बल्लभगढ़ के अध्यक्ष राजेश रावत व अन्य पदाधिकारियों ने मनीष ग्रोवर एवं विधायक मूलचंद शर्मा को स्मृति चिन्ह भेंट कर एवं फूल मालाओं से उनका भव्य स्वागत किया। इस दौरान सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर ने महाराणा प्रताप भवन के निर्माण हेतु अपने कोष से 11 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा भी की।

उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए कैबिनेट मंत्री मनीष ग्रोवर ने कहा कि आज क्षत्रिय सभा द्वारा आयोजित इस समारोह में आकर उन्हें बहुत खुशी हो रही है और क्षत्रिय सभा द्वारा महाराणा प्रताप भवन का निर्माण करने की जो पहल की है, वह सराहनीय है और हमारी आने वाली पीढिय़ां भी ऐसी महापुरुषों के बारे में जानकारी हासिल करके समाज व देशहित में कार्य करने के लिए अग्रसर रहेंगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे विधायक पं. मूलचंद शर्मा ने कहा कि महापुरुष किसी जाति-धर्म का नहीं बल्कि सर्व समाज का होता है और महाराणा प्रताप जैसे शूरवीर समाज के लिए आदर्श है और हमारी युवा पीढ़ी के लिए प्रेरणास्त्रोत है और ऐसे महापुरुषों के नाम पर भवन बनाना एक गर्व की बात है और ऐसे नेक कार्याे में वह पूरी तरह से क्षत्रिय समाज के साथ है।

उन्होंने मंच से उपस्थित लोगों से आह्वान किया कि वह आपसी वैरभाव भुलाकर संगठित होकर समाजहित में कार्य करें, जिससे समाज में सुख-समृद्धि व भाईचारे का मिसाल कायम रहे। इस मौके पर राजेश रावत ने कहा कि वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की स्मृतियां को समर्पिण महाराणा प्रताप भवन का शिलान्यास 14 मई, 2017 को किया गया था। अब तक इस भवन का तलघर का निर्माण पूरा हो गया है, जबकि भूतल का निर्माण जारी है। इस भवन निर्माण पर करीब साढे तीन करोड़ की लागत आएगी और इस सामाजिक कार्य में सर्व समाज के लोग अपनी भागेदारी निभा रहे है। उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप भवन फरीदाबाद जिले के लिए एक मिसाल होगा, जो समस्त क्षत्रिय समाज का मनोबल बढ़ाने के साथ-साथ हमारी भावी पीढ़ी का मागदर्शन भी करेगा।

इस अवसर पर श्याम सुंदर सिकरवार, श्रीराम रावत, धनेश अदलक्खा चेयरमैन, भाजपा जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, हुकम सिंह भाटी चेयरमैन, भाजपा मीडिया प्रभारी ठाकुर अनिल प्रताप सिंह, पार्षद दीपक यादव, दीपक चौधरी, हरप्रसाद गौड़, धर्मपाल यादव पूर्व चेयरमैन, दयानंद यादव, कौशल शर्मा, मुकेश डागर, धनपत कालड़ा, टिपरचंद शर्मा, देव कुमार भाटी, प्रताप भाटी, एडवोकेट राजकुमार गौड़, राजकुमार भाटी, मनोज सिसौदिया, नरबीर रावत, सुभाष भाटी, बिजेंद्र तोमर, महावीर स्वामी, जगपाल सिंह, नरेश रावत, गुरदयाल तोमर, कुशल गौड़, अजय सोलंकी, होराम सिंह दरोगा, रोहित सोलंकी, रामबाबू राघव सहित क्षत्रिय समाज के अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here