मानव रचना स्कूल के छात्र कनव सलूजा ने ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट में देश में दूसरा स्थान पाया

0
196
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 16 दिसंबर, 2023: जिले के चार्मवुड विलेज स्थित मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल (एमआरआईएस) के छात्र कनव सलूजा ने नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी, दिल्ली की ओर से आयोजित ऑल इंडिया लॉ एंट्रेंस टेस्ट (एआईएलईटी) में ऑल इंडिया दूसरी रैंक हासिल कर जिले को गौरवान्वित किया है। गुरुवार को परीक्षा का परिणाम जारी होने के बाद इस उपलब्धि के लिए स्कूल प्रबंधन ने छात्र और परिवार को बधाई दी।

एआईएलईटी देश में सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण कानूनी प्रवेश परीक्षाओं में से एक है, जिसमें स्कूल के छात्र कनव ने उत्कृष्ट प्रदर्शन दिखाया। स्कूल की ओर से प्रदान की गई उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा और प्रतिस्पर्धाओं के लिए छात्रों को तैयार करने के माहौल ने कनव को इस चुनौती के लिए तैयार किया। छात्र ने अपनी बेहतरीन अकादमिक उत्कृष्टता और समर्पण का परिचय देते हुए स्कूल का नाम चमकाया है। हमेशा से ही मेधावी रहे छात्र कनव ने शैणिक गतिविधियों के अलावा अन्य गतिविधियों और कई प्रतियोगिताओं में अपनी अनूठी प्रतिभा का परिचय दिया है।

छात्र की इस उपलब्धि पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थानों के उपाध्यक्ष डॉ. अमित भल्ला ने प्रसन्नता जताते हुए कहा, “कनव ने संस्थान के उत्कृष्टता के मानकों को ऊंचाई तक पहुंचाया है। हम छात्र की इस असाधारण उपलब्धि की सराहना करते हैं और उसे उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देते हैं। इस तरह की उपलब्धि छात्रों, अभिभावकों और शिक्षकों के सामूहिक परिश्रम का परिणाम होती हैं।”

एमआरआईएस की निदेशक श्रीमती संयोगिता शर्मा ने कहा, “एमआरआईएस में शिक्षा के प्रारंभिक वर्षों से ही हर छात्र के समग्र विकास पर फोकस किया जाता है। जब छात्र इस तरह के राष्ट्रीय मंचों पर उल्लेखनीय सफलता पाते हैं तो हमें बेहद गर्व महसूस होता है। हमें खुशी है कि कनव ने सराहनीय प्रदर्शन के साथ ये सफलता पाई है।”

इसके अलावा, हाल ही में घोषित कॉमन लॉ एंट्रेंस टेस्ट (सीएलएटी) के परिणाम में भी मानव रचना स्कूल के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज की ओर से आयोजित इस प्रतियोगी परीक्षा में एमआरआईएस, नोएडा से मान्या अग्रवाल ने ऑल इंडिया 35 और एमआरआईएस, सेक्टर 14 फरीदाबाद के तेजस सेठी ने ऑल इंडिया 145 रैंक हासिल की है।

छात्रों की शानदार सफलता पर प्रिंसिपल एमआरआईएस चार्मवुड श्रीमती दिवजोत कौर, निदेशक प्रिंसिपल, एमआरआईएस सेक्टर 14 फरीदाबाद श्रीमती ममता वाधवा और प्रिंसिपल, एमआरआईएस नोएडा श्रीमती निंदिया साकेत ने बधाई दी। उन्होंने कहा कि छात्रों की ये उपलब्धि दर्शाती है कि स्कूलों में गतिविधियों और प्रतियोगिताओं के माध्यम से छात्रों में छिपी प्रतिभा और कौशल का पता लगाने के लिए किस तरह माहौल तैयार किया गया है।

मानव रचना इंटरनेशनल स्कूलों में छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए नवाचार पर फोकस किया जाता है। स्कूलों को भविष्य की अत्याधुनिक कौशल जरूरतों के लिहाज से तैयार किया गया है जहां लैब्स में छात्रों को स्टैम (विज्ञान, प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, कला और गणित) में प्रशिक्षित किया जाता है। संस्थानों में छात्रों को शिक्षा, व्यक्तिगत विकास के साथ ही मानवीय मूल्य भी सिखाए जाते हैं जिससे छात्र राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here