उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने किया सावित्री पॉलिटेक्निक में दिवाली मेले का शुभारंभ

0
1062
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : नेहरू ग्राउंड स्थित सावित्री पॉलिटेक्निक फॉर वूमैन में दिवाली पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर पॉलिटेक्निक में दो दिवसीय दिवाली मेले का आयोजन किया गया। जिसमें हरियाणा उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने दीपप्रज्वलित कर मेले का शुभारंभ किया। जबकि वशिष्ट अथिति के रुप में भाजपा के वरिष्ठ नेता राजेश नागर व रोटेरियन संदीप सिंघल मौजूद थें। इस मौके पर संस्थान के चैयरमेन एस एन दुग्गल व प्रधानाचार्य कमलेश शाह ने विपुल गोयल को फुलबुके देकर स्वागत किया।

विपुल गोयल ने मेले का अवलोकन करते हुए कहाकि छात्राओं द्वारा हाथों से बनाई गए दीए ,मोमबत्तियां व अनेको चीज़ों को जिस तरह से बनाया व सजाया गया है वह काबिले तारीफ है । उन्होंने कहाकि एक समय था कि फरीदाबाद उद्योग नगरी के नाम से जाना जाता था। लेकिन फिर से समय आ गया है कि फरीदाबाद का नाम भारत में ही नहीं बल्कि विश्व में जाना जा रहा है। उन्होंने कहाकि जिस मेहनत और लगन संस्थान छात्राओं को यह कोर्स सिख रही है इससे लगता है कि आज के दौर में लड़कियां अब लडक़ों से पीछे नहीं है। उन्होंने कहा कि बेटीयों को किसी भी क्षेत्र में आगे आना हो और मेरी कही भी जरुरत पड़े मैंं पीछे नहीं हटूंगा। उन्होंने छात्राओं को दीपावली की शुभकामनाएं दी और अपील कि की स्वच्छ भारत अभियान के तहत हमें फरीदाबाद को स्वच्छ व प्रदूषण मुक्त बनाना है। इस पर छात्राओं ने भी विश्वास दिलाया की न तो गंदगी करेंगे न करने देंगे।

इस अवसर पर संस्थान की प्रधानाचार्य श्रीमती कमलेश शाह ने बताया कि पॉलिटेक्निक में छात्राओं को स्वावलम्बी बनाने के लिए अनेकों प्रकार के कोर्स चलाए हुए है। ताकि कोर्स पूरा होने पर छात्राएं अपने पैरों पर खड़ी हो सकें। उन्होंने बताया कि पॉलिटेक्निक में फैशन डिजाईनिंग,आर्ट एंड क्राफ्ट,ड्रेस डिजाईनिंग,कंप्यूटर आदि कोर्स सिखाए जाते है। श्रीमती शाह बताया की हमारा संस्थान हर साल कुछ गरीब लड़कियों को फ्री कोर्स सिखाता है जिस से वह अपने पैरों पर खड़ी हो सकें और अपने और अपने परिवार को चला सकेें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here