औद्योगिक नगरी फरीदाबाद पुनः बनेगी प्रदेश में उद्योगिक और व्यापार के क्षेत्र में प्रदेश नम्बर वन : कृष्ण पाल गुर्जर

0
120
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 29 सितम्बर। केंद्रीय राज्य मंत्री श्री कृष्ण पाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा हरियाणा व्यापार मंडल फरीदाबाद द्वारा आयोजित व्यापारी सम्मेलन में पहुंचे। जहां व्यापारियों ने मंत्रियों का जोरदार स्वागत किया।

भारत सरकार के भारी उद्योग और उर्जा विभाग के केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि उद्योगिक नगरी फरीदाबाद पुनः प्रदेश में उद्योगिक और व्यापार के क्षेत्र में प्रदेश नम्बर वन बनाने जा रहा है। शहर की क्नैक्टीविटी विकास की धुरी होती है।क्नैक्टीविटी से ही उद्योग और व्यापार में दिन दोगुनी और रात चौगुनी उन्नति करती है। अब फरीदाबाद से जयपुर से सिर्फ 2 घंटे में पहुंचा जा सकता है। रणथंभौर का सफर साथ तीन घंटे में पूरा किया जा सकता है। अगले 6 महीने में एक नया हाईवे रोड शुरू हो जाएगा जिससे मेरठ एक घंटा और गाजियाबाद 40 मिनट में फरीदाबाद से पहुंचा जा सकेगा और यह आने वाले समय में देहरादून से जोड़ी जाएगा। ताकि फरीदाबाद से देहरादून का सफर मात्र तीन घंटे में पूरा किया जा सके। इस तरह दिल्ली वडोदरा मुंबई एक्सप्रेस वे से जेवर एयरपोर्ट के लिए नए रोड का कार्य शुरू हो चूका है। जिससे आप मात्र आधे घंटे में जेवर एयरपोर्ट पहुंच सके। बड़खल चौक से जो सड़क अम्मा हॉस्पिटल जा रही है। वही सड़क आगे नोएडा और गाजियाबाद तक जोड़ी जाएगी। ताकि नेट और गाजियाबाद 20 मिनट में पहुंचा जा सके।

केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने कहा कि पिछले 09 सालों में एक चाय बेचने वाले गरीब ने वो काम कर दिखाया है। जो काम चांदी की थाली में, कटोरी में खाने वाला नहीं कर सका। जरूरी नहीं प्रधानमंत्री कोई खानदानी नेता हो या बड़े घर में से बनने वाला ही देश की प्रतिष्ठा को आगे बढ़ाएं। एक चाय बेचने वाला भी पूरी दुनिया में भारत के गौरव को बढ़ा सकता है। यह प्रधानमंत्री मोदी ने कर दिखाया है। जिसे यह सारा देश और दुनिया देख रही है। जब अमेरिका का राष्ट्रपति जो बाइडेन मोदी जी से उनके ऑटोग्राफ माँगा है। ऑस्ट्रेलिया का राष्ट्रपति कहता है मोदी बॉस और दुनिया के इतिहास में हमने यह पल आज तक नहीं देखा कि किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री ने किसी दूसरे देश के प्रधानमंत्री के पैरों को हाथ लगाया हो। इटली की प्रधानमंत्री कहती है मोदी से ज्यादा लोकप्रिय नेता कोई नहीं तो यह सब सुनकर हम देशवासियों का सीना गर्व से चौड़ा हो जाता है।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा पूर्व की सरकारों में गुंडा टैक्स व्यापारियों से वसूला जाता था,लेकिन जब से प्रदेश की बागडोर श्री मनोहर लाल ने मुख्यमंत्री बन कर संभाली है तब से व्यापारी ने चैन की  सांस ली है।

उन्होंने कहा व्यापारियों की समस्याओं को दूर करने के लिए उन्होंने हमेशा अधिकारियों से बात की।

परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा ने कहा की वे स्वयं एक व्यापारी भी है और विधायक बनने से पहले उन्होंने व्यापारियों की मांगों को लेकर गिरफ्तारियां भी दी थी। लेकिन आज व्यापारियों की समस्याओं को प्रदेश की भाजपा सरकार ने सुना और उनका समाधान करने का काम किया है।

व्यापारी सम्मलेन में ये रहे मौजूद:-

इस मौके पर विधायक श्रीमती सीमा त्रिखा, जिला अध्यक्ष भाजपा श्री गोपाल शर्मा, हरियाणा व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष श्री विजय गुप्ता और फरीदाबाद से व्यापार मंडल के प्रधान श्री राम जुनेजा सहित हरियाणा व्यापार मंडल फरीदाबाद की सभी शाखाओं के प्रधान भी मौजूद रहे।

व्यापारियों ने सम्मेलन में रखी अपनी समस्याएं,

केंद्रीय राज्यमंत्री श्री गुर्जर और परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने व्यापारियों को दिया आश्वासन कहा रखी गई मांगों पर उच्चाधिकारियों से साथ बात कर समाधान निकाला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here