कांग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा में बदमाशों को रहने नहीं देंगे : हुड्डा

0
43
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 28 जूनः कांग्रेस सरकार बनने पर हरियाणा में बदमाशों को रहने नहीं देंगे। सुरक्षित फरीदाबाद, सुरक्षित हरियाणा, विकसित हरियाणा बनाना कांग्रेस का मकसद है। ये कहना है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा का। हुड्डा फरीदाबाद में धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करने पहुंचे थे। इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान, विधानसभा में कांग्रेस के उप-नेता आफताब अहमद और विधायक नीरज शर्मा, शारदा राठौर पूर्व विधायक, रघुवीर तेवतिया पूर्व विधायक, ललित नागर पूर्व विधायक, लखन सिंगला, विजय प्रताप समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

हुड्डा ने मजबूती के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने और बीजेपी को कड़ा मुकाबला देने के लिए कार्यकर्ताओं की हौसला अफजाई की। उन्होंने कहा कि आधा मोर्चा आप लोगों ने फतेह कर लिया है। 3 महीने बाद विधानसभा चुनाव में पूरा मोर्चा फतह करने का मौका है। इस बार फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की सारी विधानसभाओं में कांग्रेस की जीत ही हमारा लक्ष्य है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि फरीदाबाद हरियाणा का सबसे पुराना औद्योगिक नगर है। लेकिन जब से भाजपा सत्ता में आई है, उसने इलाके की जनता को आधारभूत सुविधाओं के लिए भी तरसा रखा है। कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में यहां आईएमटी, सिक्स लेन सड़कें, गुड़गांव वाली रोड, बाईपास, यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज, बड़े उद्योग, संस्थाएं, वाटर सप्लाई और सीवरेज व्यवस्था स्थापित की थी। लेकिन बीजेपी ने सिर्फ जनता को पानी की किल्लत, गंदे पानी की सप्लाई, सड़कों और सीवरेज के जाम जैसी समस्याओं में उलझाकर रख दिया। 10 साल में यहां कोई भी बड़ी परियोजना, कोई बड़ी संस्था या बड़ा उद्योग नहीं आया। लगातार उद्योग धंधे बंद हो रहे हैं, जिसकी वजह से अकेले फरीदाबाद में एक लाख से ज्यादा लोग बेरोजगार हो गए।

लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से फरीदाबाद को तमाम समस्याओं से निजात दिलाकर वर्ल्ड क्लास औद्योगिक नगरी बनाया जाएगा। साथ ही कांग्रेस सरकार हरियाणा में कर्मचारियों को पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ देगी। बुजुर्गों को 6000 पेंशन, महंगाई से राहत देने के लिए सभी को 300 यूनिट मुफ्त बिजली और 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। खाली पड़े 2 लाख से ज्यादा पदों को पक्की भर्ती के जरिए भरा जाएगा। जबकि मौजूदा सरकार कौशल निगम के जरिए मामूली वेतन में युवाओं को भर्ती कर रही है। 10-15 हजार के वेतन वाली नौकरी के लिए भी युवाओं से हजारों रुपए की रिश्वत ली जाती है। पक्की भारतीयों में भ्रष्टाचार का स्तर कितना ऊंचा होगा, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है।

हुड्डा ने कहा कि बीजेपी सरकार ने परचून की दुकान पर सामान की तरह नौकरियों को बेचा है। कांग्रेस सरकार बनने पर नौकरियों में भ्रष्टाचार को खत्म करके साफ-सुथरी भर्तियां की जाएंगी।

इस मौके पर कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए चौधरी उदयभान ने ‘आराम हराम है’ का नारा दिया। उन्होंने कहा कि ये सत्ता परिवर्तन की लड़ाई है और जबतक इसे जीत नहीं जाते, तबतक किसी को घर नहीं बैठना है। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर इसी जुनून को जनता की सेवा में इस्तेमाल करना है।

उदयभान ने कहा कि 10 साल में बीजेपी ने जनता को झूठ बोलने के अलावा कोई काम नहीं किया। कांग्रेस सरकार के दौरान हरियाणा में 81.5 किलोमीटर दूरी तक मेट्रो आई और गुड़गांव, बल्लभगढ़, बहादुरगढ़ व फरिदाबाद को मेट्रो से जोड़ा गया। लेकिन बीजेपी ने एक इंच भी मेट्रो को आगे नहीं बढ़ाया। 26 जनवरी 2016 को तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने फरीदाबाद से गुड़गांव तक 32.14 किलोमीटर लंबी मेट्रो लाइन का ऐलान किया था। लेकिन 8 साल में सरकार ने इस परियोजना के लिए एक फूटी कौड़ी भी बजट में नहीं रखी। पुरानी घोषणाओं पर काम हुआ नहीं और जनता को बरगलाने के लिए बीजेपी ने बल्लभगढ़ से पलवल तक मेट्रो लाइन का एक और झूठा ऐलान कर डाला।

इसलिए बीजेपी के झूठ को जनता के सामने उजागर करना कांग्रेस कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है। हमें जनता को बताना है कि कांग्रेस सरकार ने 7 लाख परिवारों के लिए 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट आवंटन की योजना शुरू की थी। इसके तहत करीब 4 लाख गरीब, एससी और ओबीसी परिवारों को प्लॉट बांटे गए थे। लेकिन बीजेपी ने सत्ता में आते ही इस योजना को बंद कर दिया और 3 लाख परिवार प्लॉट से वंचित रह गए। अब बीजेपी को 10 साल बाद इस योजना की याद आई है और कांग्रेस के समय में चिन्हित प्लॉट को बांटकर वाहवाही लूटना चाहती है। लेकिन वो 3 लाख परिवार बीजेपी को माफ नहीं करेंगे, जिससे उसने प्लॉट का अधिकार छीना।

लेकिन कांग्रेस सरकार बनने पर फिर से प्लॉट की योजना को शुरु किया जाएगा और इसबार 2 कमरे का मकान बनाकर गरीबों को दिया जाएगा। बीजेपी ने फरीदाबाद में 5000 झुग्गियों पर बुल्डोजर चलाया, उनतक भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं क पहुंचना चाहिए और बीजेपी के क्रूर चेहरे से वाकिफ करवाना चाहिए। साथ ही मुफ्त अनाज योजना के बारे में भी जनता को बताना चाहिए कि इसकी शुरुआत कांग्रेस ने ही की थी। बीजेपी गरीबों को सिर्फ गेहूं या चावल देती है। लेकिन कांग्रेस सरकार के दौरान उनको गेहूं, चावल के साथ दाल, सरसों का तेल, मिट्टी का तेल और चीनी भी मिलती थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here