जांगिड़ ब्राह्मण सभा फ़रीदाबाद के सामूहिक विवाह कार्यक्रम मे पहुँचे पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल

0
319
Spread the love
Spread the love

Faridabad : आपको बतादें फ़रीदाबाद के सेक्टर 65 के सामुदायिक भवन मे आज जांगिड़ ब्राह्मण जिला सभा फ़रीदाबाद द्वारा तीसरे सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया जिसमें फ़रीदाबाद के अलावा पलवल, होडल, गुरुग्राम व मेवात तक के एरिया के लोगों ने शिरकत की और अपने बच्चो के विवाह कार्यक्रम मे शामिल हुए।

हरियाणा सरकार मे पूर्व उद्योग मंत्री रहे विपुल गोयल और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस कार्यक्रम मे बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई और कार्यक्रम के आयोजक रहे समस्त जांगिड़ ब्राह्मण सभा के पदाधिकारियो कों सफल कार्यक्रम के आयोजन की बधाई भी दी। आपको बतादें आज इस वैवाहिक कार्यक्रम मे 21 नये जोड़े विवाह बंधन मे बंधकर अपने जीवन की नई शुरुआत करने जा रहे हैं।

इस मोके पर पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने कहा की विश्वकर्मा समाज एक मेहनतकश लोगों का समाज हैं। विपुल गोयल ने आगे कहा की बतौर उद्योग मंत्री रहते हुए उन्होंने देखा हैं की फ़रीदाबाद मे विश्वकर्मा समाज के तकरीबन छः लाख से ज्यादा लोग हैं जो अगर अपना एक दिन काम ना करें तो फ़रीदाबाद थम सा जाता हैं इसलिए विश्वकर्मा समाज देश मे अपनी विशेष पहचान रखता हैं l

पूर्व मंत्री ने इस अवसर पर कहा की किसी भी समाज के संगठित रहने के लिए मूल मंत्र यही है की आपसी निंदा बंद करके हमेशा एक-दूसरे के हर सुख-दुख में काम आना चाहिए। विपुल गोयल ने कहा की सामूहिक विवाह सम्मेलन आज की जरूरत और समाज को सही दिशा में ले जाने के लिए बेहद जरुरी है क्योंकि इससे दहेज प्रथा भी रुकती है और बेकार के खर्चे भी नहीं होते।

इससे पहले कार्यक्रम के शुरुआत मे सभी ने मिलकर दीप प्रज्जवललित किया और आयोजको की प्रशंसा भी की। इस अवसर पर आयोजनकर्ताओ ने पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल और परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा का पगड़ी बाँधकर और फूल मालाओं से भी स्वागत किया।

इस मोके पर पूर्व विधायक रघुवीर सिंह तेवतिया, रामफल जांगड़ा प्रधान ऑल इंडिया जांगिड़ समाज, चरनपाल जांगिड़, राजेंद्र जांगड़ा, रतनलाल शर्मा, आरके केशवानिया रिटायर्ड लेबर कमिश्नर, प्रवेश मेहता, टेकचंद शर्मा, हनुमान प्रसाद व हजारों लोग कार्यक्रम मे शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here