फरीदाबाद की बेटिया इटली में लहराएंगी तिरंगा

0
99
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद, 18 मार्च : अंतरराष्ट्रीय स्वर्ण पदक विजेता जीवनज्योत कौर व राष्ट्रीय रजत पदक विजेता जसमीत कौर एक बार फिर विदेश में देश का परचम लहराने जा रही है।

वाको इटली के सहयोग से इटली में होने जा रहे किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में फरीदाबाद की दोनो बहनों की अटूट जोड़ी भारत देश की अगुवाई करेंगी जोकि हम सबके लिए बहुत गर्व की बात है। यह टूर्नामेंट आगामी 20 मार्च से 24 March तक चलेगा जिसमे 316 टीमें भाग लेंगी। दोनो बहनों की सफलता के पीछे इनकी माता जी इंदरजीत कौर की कड़ी मेहनत और कोच संतोष के. अग्रवाल का बड़ा हाथ रहा है ।

अगर जीवन यात्रा का जिक्र किया जाए तो इनके जीवन में इनकी माता जी इंदरजीत कौर को विशेष सहयोग हमेशा दोनों बेटियों के साथ रहा। पिता से अलगाव के बाद भी इनकी माता जी इंदरजीत कौर ने हिम्मत नहीं हारी और अपनी बेटियों की अच्छी शिक्षा और संस्कारो के साथ-साथ खेल क्षेत्र में भी आगे लेकर आयी। दोनों बेहनो की जोड़ी ने किकबॉक्सिंग के खेल में देश में ही नहीं विदेश में भी कई उपलब्धियां हासिल की। पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला से कानून की पढ़ाई कर रही जीवनज्योत कौर पहले भी अंतरराष्ट्रीय किकबॉक्सिंग टूर्नामेंट में भारत देश का परचम लहरा चुकी है और इनके साथ इनकी छोटी बहन जसमीत कौर जोकि डीपीएस फरीदाबाद में पढ़ती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here