प्रदेशवासियों की उम्मीदों पर खरा उतर रहे दुष्यंत, जनता के विश्वास को सवाया करके लौटाएंगे : डॉ. अजय चौटाला

0
209
Spread the love
Spread the love

चंडीगढ़, 20 अगस्त। जननायक जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ अजय सिंह चौटाला ने कहा कि जनता की दी हुई ताकत प्रदेश और जनहित में विकास कार्य करवाने के काम आती है। उन्होंने कहा कि जनता का ऋण सवाया करके उन्हें लौटाया जाएगा और जनहित के विकास कार्यों में कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। अजय चौटाला ने कहा कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला जनता की उम्मीदों पर खरा उतर रहे है और गठबंधन सरकार में बहुत सारे ऐतिहासिक कदम उठाए है। वे रविवार को गांव मोहना में जेजेपी की फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की नव संकल्प रैली को संबोधित कर रहे थे। डॉ. अजय चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान करते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव की तैयारियां शुरू हो गई है और पार्टी कार्यकर्ता मिशन 2024 में लग जाए। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता वोट प्रतिशत को 17 से बढ़ाकर 51 करने पर फोकस करें और इसके लिए ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में पार्टी का प्रचार-प्रसार करें तथा बूथ स्तर संगठन को मजबूत करें। साथ ही जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सोनीपत और फरीदाबाद लोकसभा की कामयाब रैली के बाद अगली रैली भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में करने का ऐलान किया।

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने क्षेत्र के लोगों के लिए बड़ी घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा तिगांव विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाले गांव मोटूका में इंडस्ट्रियल टाउनशिप विकसित की जाएगी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि इससे यहां नए उद्योग लगेंगे और फरीदाबाद-पलवल के हजारों लोगों के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कहा कि गठबंधन सरकार जनहित में ऐसे नए-नए विकास के विजन के साथ काम कर रही है जबकि पूर्व कांग्रेस सरकार ने कभी जनता का फायदा नहीं सोचा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि कांग्रेस की सोच रही थी कि कैसे किसानों की जमीनों को लूटा जाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस असली किसान विरोधी पार्टी है क्योंकि पूर्व कांग्रेस सरकार के राज में किसानों की 73 हजार एकड़ जमीनें प्राइवेट बिल्डरों को सस्ते दामों पर बेची गई। उन्होंने कहा कि मौजूदा सरकार किसानों के हित में बेहतर मंडी व्यवस्था व नई तकनीकी खरीद प्रणाली के साथ फसल खरीद करके उसका भुगतान और किसानों का मिलने वाला मुआवजा राशि समय पर सीधा उनके खातों में डाल रही है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि बाढ़ पीड़ित किसानों को 15 सितंबर से पहले फसल खराबे का मुआवजा मिल जाएगा। इतना ही सरकार बाढ़ पीड़ित किसानों के लिए एक नई पॉलिसी फाइनल की है, जिसके तहत बाढ़ के दौरान यमुना से खेतों में आने वाली रेत का एक तिहाई हिस्सा किसानों को और दो तिहाई भाग सरकार को मिलेगा। इससे सरकार और किसान दोनों को लाभ मिलेगा जबकि कांग्रेस के समय में मुआवजे के नाम पर दो रुपए, पांच रूपए के चेक देकर किसानों का मजाक उड़ाया जाता था।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि मौजूदा प्रदेश सरकार सड़क नेटवर्क को मजबूत कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार फरीदाबाद-पलवल क्षेत्र की यूपी के साथ तीन जगहों से कनेक्टिविटी करने का काम कर रही है, इसमें जेवर एयरपोर्ट भी शामिल है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी की सरकार में प्रदेश से उद्योग पलायन करते थे वो आज झूठे आंकड़े दिखाकर प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ने का दुष्प्रचार कर रही है। उन्होंने कहा कि खरखौदा में मारुति प्लांट, मेवात में बड़ी मोबाइल बैटरी की उत्पादन यूनिट, मानेसर में सात मंजिला फ्लिपकार्ट का वेयरहाउस, फरीदाबाद में देश की पहली इलेक्ट्रिक बस बनाने की फैक्ट्री स्थापित करने जैसे अनेकों बड़े प्रोजेक्ट सरकार हरियाणा में लेकर आई है और इससे लाखों युवाओं को 75 प्रतिशत रोजगार कानून के तहत रोजगार मिलेगा।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए आह्वान किया कि सभी वर्कर जेजेपी को सबसे बड़ा दल बनाने और चौधरी देवीलाल का 1987 वाला दौर वापस लाने के लिए मैदान में उतर जाए। उन्होंने कहा कि पार्टी की महिला पदाधिकारी बूथ स्तर पर सखी बनाएं और पार्टी की चूल्हे पर चर्चा चलाने जैसे अभियानों को गति दें। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं के हित में पंचायती राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण, राशन डिपो के संचालन में 33 प्रतिशत आरक्षण, गांवों में महिलाओं को व्यवसाय करने के लिए लोन सुविधा देने जैसे बहुत सारे कदम उठाए है।

जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि अब तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने जेजेपी के हर कार्यक्रम, मिशन को कामयाब बनाया है और कार्यकर्ताओं के बलबूते पार्टी नए आयामों तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास जन भलाई के लिए बड़ी कलम हो, इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता मिशन दुष्यंत 2024 को सफल बनाने में जुट जाए। राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि जेजेपी जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए प्रदेश हित में निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दें। पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने पलवल-फरीदाबाद के लोगों के साथ चौधरी देवीलाल का विशेष लगाव बताया। जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह ने कहा कि अब तक पार्टी कार्यकर्ताओं ने जेजेपी के हर कार्यक्रम, मिशन को कामयाब बनाया है और कार्यकर्ताओं के बलबूते पार्टी नए आयामों तक पहुंची है। उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला के पास जन भलाई के लिए बड़ी कलम हो, इसके लिए पार्टी कार्यकर्ता मिशन दुष्यंत 2024 को सफल बनाने में जुट जाए। राज्य मंत्री अनूप धानक ने कहा कि जेजेपी जननायक चौधरी देवीलाल की नीतियों पर चलते हुए प्रदेश हित में निरंतर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं आने वाले लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तैयारियां अभी से शुरू कर दें। पूर्व मंत्री हर्ष कुमार ने कहा कि पलवल-फरीदाबाद के लोगों के साथ चौधरी देवीलाल का विशेष लगाव बताया। इस अवसर पर चेयरमैन सुमित राणा, हज कमेटी चेयरमैन मोहसिन चौधरी, जिला अध्यक्ष कृष्ण जाखड़, देवेंद्र सौरोत, अरविंद भारद्वाज, दिनेश डागर, प्रेम सिंह धनखड़, हरमीत कौर, ललिता सुहाग, नलिन हुड्डा, तेजपाल डागर, विशाल तेवतिया, जग्गी मेंबर, कुलदीप तेवतिया, सुखराम डागर, दीपक चौधरी, अजय भड़ाना, उमेश भाटी, हाजी करामत अली, सुखपाल नंबरदार, खेमचंद कुंडू, सुरेंद्र सौरोत, राजेश भाटिया, हाजी अख्तर हुसैन, भूदेव शर्मा, तूही राम शर्मा, रविंद्र पाराशर, प्रवीण डूडी, प्रहलाद पहलवान, राकेश गर्ग, प्रेम कृष्ण आर्य, सतवीर तंवर, रिछपाल लांबा, प्रदीप चौधरी, अमर नरवत, महावीर डागर, रवि शर्मा, धर्मवीर चौहान, बृजेश अटोहा, अमर दलाल, सूरत चौहान, संदीप कपासिया, मानिक मोहन शर्मा, हरिराम किरार, सतीश फोगाट, सचिन कौशिक, नेपाल दूधौला, सुनील डिंडी, कृष्ण कपासिया, गजेंद्र भड़ाना, रविंद्र चंदीला, रिछपाल लंबा,विकास चंदीला, सुनील शास्त्री, अनिल खुटैला,विजय राठी, कमलजीत, हनुमान खींची, सनी सिंह सरदार, नंदराम पाहील, आशुतोष गर्ग,गुलाब सिंह रावत, सुबोध चंद्रवंशी, पंकज शर्मा, प्रकाश वीर तेवतिया सहित बड़ी संख्या में पार्टी कार्याकर्ता मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here