डिवाइन चैरिटेबल संस्था समाज के लिए बहुत ही अच्छा कार्य कर रही हैं : टिपर चंद शर्मा

0
743
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 04 June 2021 : थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों को जीवन दान देने के लिए फरीदाबाद की डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक सोसायटी आगे बढ़ चढ़कर कार्य कर रही है, आज 6 थैलेसीमिया ग्रस्त गरीब लोगों को मुफ्त में रक्त उपलब्ध कराकर उनको जीवन दान देने का काम किया है। बता दें कि कोरोना महामारी के चलते थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों को समय पर रक्त नहीं मिल रहा था उनकी जरूरत को देखते हुए इस संस्था ने ऐसे लोगों की मदद करने का बीड़ा उठाया है कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए यह कैंप सीमित रखा गया।

जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में हरियाणा के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई टिपर चंद शर्मा मौजूद रहे। टिपर चंद शर्मा ने कहा कि डिवाइन संस्था बहुत ही अच्छा कार्य समाज सेवा के लिए कर रही हैं और सभी को ऐसी संस्थाओं की मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि इन के माध्यम से जरूरतमंदों को जीवनदान दिया जा सके।
बता दें कि पिछले 3 साल से यह है डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक कार्य कर रहा है। फरीदाबाद में जिला रेडक्रॉस, बीके अस्पताल सहित चार ऐसी संस्थाएं हैं जो थैलेसीमिया से ग्रस्त गरीब लोगों को रक्त देकर उनकी जान बचाने का कार्य करती है। इस मौके पर डिवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक के डायरेक्टर दर्शितम गोयल समाजसेवी विमल खंडेलवाल,डॉक्टर एमपी शर्मा व समाजसेवी लवली सतीजा मुख्य रूप से मौजूद रहे और मुख्य अतिथि श्री टिपर चंद शर्मा का स्वागत किया। टिपर चंद शर्मा ने भी थैलेसीमिया से ग्रस्त युवक व बच्चे से उनका हालचाल जाना।। टिपर चंद शर्मा ने संस्था के लोगों को बधाई दी और कहा कि इस तरीके से समाज की सेवा करना बहुत ही पुण्य का कार्य है।

दर्शितम गोयल ने जानकारी देते हुए बताया कि आज से थैलेसीमिया बीमारी से ग्रस्त के लोगों को रक्त दिया गया है उन्हें कोरोना जैसी महामारी में जब कहीं मदद नहीं मिल रही थी तो उन्होंने उनकी मदद की है। विमल खंडेलवाल ने भी बताया कि यह संस्था बहुत ही सराहनीय कार्य कर रही है उन्होंने लोगों से अपील की है कि ऐसी संस्था को हम ज्यादा से ज्यादा रक्तदान शिविर लगाकर मदद करें ताकि जरूरतमंद लोगों को जरूरत पड़ने पर रक्त दिया जा सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here