मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद के द्वारा साइक्लोथोन लोगों को फिट रहने का दिया संदेश : गिरिराज सिंह

0
604
Spread the love
Spread the love

Faridabad : मारवाड़ी युवा मंच द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष में “साइक्लोथोन, साइकिल यात्रा का शुभारंभ किया गया। साइकिल यात्रा का शुभारंभ मुख्य अतिथि डिप्टी स्पोर्ट्स डायरेक्टर गिरिराज सिंह विशिष्ट अतिथि एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ हरियाणा संपर्क प्रमुख गंगा शंकर मिश्र, रेड क्रॉस सचिव विजेंद्र सोरोत ने स्पोर्ट्स कंपलेक्स सेक्टर 12 में हरी झंडी दिखाकर किया।

कार्यक्रम के संयोजक विमल खंडेलवाल रहे। उन्होंने बताया कि साइकिल यात्रा में सैकड़ों युवाओं महिलाओं बुजुर्गों एवं बच्चों ने हिस्सा लिया। साइकिल यात्रा सेक्टर-12 स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से बीपीटीपी होते हुए वर्ल्ड स्ट्रीट तक और वापस सेक्टर 12 स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स फरीदाबाद तक था। लगभग 10 किलोमीटर की इस साइकिल यात्रा में लगभग हर उम्र के लोग भाग ले रहे हैं। हमारा प्रयास रहेगा कि साइकिल यात्रा का आयोजन नियमित रूप से किया जाता रहे और अपने दैनिक जीवन में लोग इसको अपनाएं। आए हुए सभी अतिथियों का सम्मान दुपट्टा,माला व मोमेंटो स्मृति के रूप में देखकर किया गया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व अध्यक्ष कमल गुप्ता के द्वारा की गई उन्होंने बताया कि साइकिल यात्रा में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को रिफ्रेशमेंट दिया गया। प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को टी शर्ट उपहार स्वरूप दिया गया।
गिरिराज सिंह ने कहा कि मारवाड़ी युवा मंच का यह बेहतरीन प्रयास है साइकिल से ना केवल स्वास्थ्य बल्कि आर्थिक लाभ भी होता है। साइकिल यात्रा के माध्यम से मारवाड़ी युवा मंच ने लोगों को एक संदेश देने का काम किया है जिस प्रकार से हरियाणा हमेशा से खेलों में अव्वल रहा है,हरियाणा के खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश का नाम रोशन किया है उसी परिपाटी को आगे बढ़ाते हुए मारवाड़ी युवा मंच फरीदाबाद ने आज स्वास्थ्य एवं खेलों को बढ़ावा देने के लिए साइकिल यात्रा निकाली है। उन्होंने कहा कि हम सभी को साइकिल आज से चलानी चाहिए ताकि हम सारे शारीरिक रूप से स्वस्थ एवं फिट रह सकें।

एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार ने बताया कि जीवन बड़ा अनमोल दिया है। हम सभी को ट्रैफिक के नियमों का पालन करते हुए समाज को जागरूक करने का कार्य करना चाहिए। बहुत अच्छी मुहिम है।इसे दैनिक जीवन में हमें अपनाना चाहिए। सामाजिक संगठनों के अच्छे प्रयास के लिए सदैव प्रशासन व पुलिस हर संभव सहयोग करती है।

गंगा शंकर मिश्रा ने बताया कि युवा देश की रीड की हड्डी होता है मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा पूरे भारतवर्ष में एक ही दिन यह प्रकल्प चलाया जा रहा है मैं उसके लिए विशेष रूप से सभी युवाओं को बहुत-बहुत बधाई प्रेषित करता हूं। युवा हमारा कल का भविष्य है। अपने आप को स्वस्थ रखना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है इसलिए मैं सभी से अपील करता हूं स्वास्थ्य का ध्यान अवश्य रखें।

बिजेंद्र सौरोत ने बताया कि युवाओं के द्वारा इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन समाज में भाईचारे का संदेश देता है। सभी युवा आपस में मिलकर खेलकूद से अपना भविष्य भी बना सकते हैं। आज के सफल आयोजन के लिए मैं विशेष रूप से मारवाड़ी युवा उनकी पूरी टीम को बधाई देता हूं।

मारवाड़ी युवा मंच के अध्यक्ष महेश लोचीब ने बताया कि उन्होंने प्रत्येक दिन लोगों को साइकिल चलाने एवं शरीर को दुरुस्त रखने के लिए व्यायाम करने की सलाह दी। जब तक हम स्वयं स्वस्थ नहीं रहेंगे। किसी भी कार्य को करने में सक्षम नहीं हो सकते। स्वस्थ आदमी ही देश का निर्माण करता है। कम से कम हमें प्रतिदिन अपने शरीर को एक घंटा शारीरिक व्यायाम अवश्य करना चाहिए।

इस मौके पर मारवाड़ी युवा मंच के कार्यक्रम संयोजक विमल खंडेलवाल, सहसंयोजक निकुज गुप्ता,हिमांशु शर्मा,पूर्व अध्यक्ष नारायण शर्मा,हुलश गट्टानी,स्वेता आगीवल,कपिल,अंकुश जैन,सतपाल,बीईओ सतीश चौधरी,श्री राम अग्रवाल,पवन नागपाल, जितू शर्मा,मनमोहन राजपुरोहित एवम् मंच के अन्य पदाधिकारी एवं समाज के प्रबुद्ध लोग उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here