अवैध हुक्का बार चलाने वाले आरोपी को क्राइम ब्रांच 48 ने किया गिरफ्तार

0
760
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 31 Dec 2020 : पुलिस की छवि को धूमिल करने वाले एक आरोपी को क्राइम ब्रांच 48 ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

आरोपी की पहचान उमेश उम्र 30 साल गांव दौलताबाद फरीदाबाद के रूप में हुई है।
आपको बता दें कि दिनांक 30 दिसंबर 2020 को शाम के समय एसएचओ सेक्टर 17, सेक्टर 16 एरिया में गस्त कर रहे थे। गस्त के दौरान उनको मालूम हुआ कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें पुलिस की छवि को धूमिल किया जा रहा है।

सेक्टर 16 एरिया में अवैध रूप से हुक्का बार चलाने वाले उपरोक्त आरोपी की एक वीडियो वायरल हो रही है जिसमें आरोपी एक अन्य व्यक्ति से कह रहा है कि वह अवैध रूप से हुक्का बार चलाने की एवज में पुलिस चौकी सेक्टर 16, पुलिस थाना सेक्टर 17 और फरीदाबाद शहर की 12 क्राइम ब्रांच को ₹135000 रुपए हर महीने देता है।

जब उपरोक्त वीडियो के बारे में एसएचओ सेक्टर 17 को पता चला तो उन्होंने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 499, 500, 419, 417, 420, 188, के तहत मामला दर्ज किया गया।

मामले की जांच एसीपी क्राइम अनिल यादव ने क्राइम ब्रांच 48 को सौंप, आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के दिशा निर्देश जारी किए थे।
जिस पर क्राइम ब्रांच 48 ने कार्यवाही करते हुए आरोपी को आज दौलताबाद गांव एरिया से गिरफ्तार किया है।

पूछताछ पर आरोपी ने बताया कि वह सेक्टर 16 एरिया में अवैध रूप से हुक्का बार चलाता है उसने ग्राहक बढ़ाने के लिए ऐसा किया है ताकि ग्राहकों को यह विश्वास हो जाए कि इस हुक्का बार पर पुलिस की रेड नहीं पड़ेगी क्योंकि आरोपी पुलिस को पैसा देता है।

आरोपी ने बताया मैंने यह सब जानबूझकर ग्राहकों को सुरक्षा की भाव देने के मकसद से कहा था , ऐसा कहने से उसके ग्राहक बढ़ेंगे और आमदनी अच्छी होगी।

डॉ अर्पित जैन डीसीपी मुख्यालय ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने पुलिस की छवि को सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों में धूमिल किया है जिसके चलते आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसको गिरफ्तार किया गया है,,,आरोपी को कल अदालत में पेश किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here