एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को कर्मचारी बनाना कांग्रेस लक्ष्य : हुड्डा

0
185
Spread the love
Spread the love

लोकतंत्र खत्म कर चीन व रूस की तरह एक पार्टी तंत्र स्थापित करना चाहती है बीजेपी- उदयभान

ये चुनाव फरीदाबाद लोकसभा में व्याप्त भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने का अच्छा मौका- महेंद्र प्रताप

फरीदाबाद, 18 मईः एक साल के भीतर 32 लाख बेरोजगारों को कर्मचारी बनाना और कर्मचारियों को पंजाब के समान वेतनमान व पुरानी पेंशन स्कीम का लाभ देना कांग्रेस का लक्ष्य है। यह ऐलान दोहराया है पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने। हुड्डा आज फरीदाबाद से कांग्रेस उम्मीदवार महेंद्र प्रताप सिंह के लिए चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कई चुनावी सभाओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हरियाणा की जनता बीजेपी के अहंकार को चकनाचूर करने का मन बना चुकी है। देश के संविधान और लोकतंत्र की रक्षा के लिए 36 बिरादरी एकमश्त कांग्रेस को वोट देने जा रही है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि लोकसभा चुनाव में जीत के बाद हरियाणा में भी कांग्रेस की सरकार बनना तय है। कांग्रेस सरकार हरियाणा में बेरोजगारी और बदमाशों को नहीं रहने देगी। साथ ही किसानों को एमएसपी की गारंटी, बुजुर्गों को ₹6000 पेंशन, केंद्र में खाली पड़े 30 लाख व हरियाणा में खाली पड़े 2 लाख पदों पर पक्की नौकरियां देना कांग्रेस की गारंटी है। पिछले 10 साल से आधारभूत फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की जनता बिजली, पानी, साफ सफाई, अच्छी सड़कों व सांस लेने लायक हवा जैसी आधारभूत सुविधाओं की कमी से जूझ रही है। इस किल्लत से छुटकारा दिलाना कांग्रेस की प्राथमिकता रहेगी। महेंद्र प्रताप सिंह के रूप में कांग्रेस ने जनता से जुड़े हुए एक सशक्त और ईमानदार उम्मीदवार को चुनाव में उतारा है। फरीदाबाद में व्याप्त भ्रष्टाचार पर चोट करने के लिए जनता निश्चित ही कांग्रेस उम्मीदवार को भारी मतों से जीत दिलाएगी।

इस मौके पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि यह चुनाव कांग्रेस बनाम बीजेपी नहीं बल्कि लोकतंत्र बनाम तानाशाही का है। बीजेपी भारत में भी चीन और रूस की तरह एक पार्टी की सरकार स्थापित कर लोकतंत्र को समाप्त करना चाहती है। इसीलिए भाजपा सिर्फ एक पार्टी की बात करती है जबकि कांग्रेस हर वर्ग की भागीदारी चाहती है। कांग्रेस की 5 न्याय और 25 गारंटी का घोषणापत्र एक क्रांतिकारी दस्तावेज है। इसीलिए बीजेपी इससे घबराई हुई है। क्योंकि जो भी व्यक्ति कांग्रेस के घोषणापत्र को पढ़ेगा, वो निश्चित ही कांग्रेस को वोट देगा।

अपने संबोधन में महेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि मतदाता इस बार प्रत्याशी की नीतियों, उसके काम, उसके चरित्र और भविष्य की योजनाओं को देखकर वोट करेंगे। पिछले 10 साल से पलवल और फरीदाबाद जिले विकास के लिए तरस रहे हैं। पूरा फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में बीजेपी सरकार लोगों को आधारभूत सुविधाएं तक देने में नाकाम साबित हुई है। इस सरकार के दौरान यहां विकास नहीं बल्कि सिर्फ भ्रष्टाचार और घोटाले हुए हैं। ये चुनाव जनता के पास इन घोटालों पर अंकुश लगाने का सही मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here