भनकपुर गाँव में थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया

0
708
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 14 March 2021 : भनकपुर गाँव मे थैलेसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। आयोजन भनकपुर गाँववासी, रोटरी क्लब एवं जय सेवा फाउंडेशन के तत्वाधान में किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि सीआईडी चीफ आईपीएस आलोक मित्तल, विशिष्ट अतिथि डीसीपी पुलिस हेड क्वार्टर अर्पित जैन ने रक्तदान शिविर में 105 रक्त वीरों का उत्साह वर्धन किया।

आलोक मित्तल ने बताया कि रक्तदान कर रहे युवाओं को एक संदेश दिया कि जीवन में निरंतर रक्तदान करते रहना चाहिए जिसकी वजह से आदमी स्वयं तो स्वस्थ रहता है वह लोगों को जीवन देने का कार्य करता है। थैलेसीमिया से ग्रस्त बच्चों में बचपन में ही रक्त बनना बंद हो जाता है। जब हम सभी रक्तदान करते हैं उस रक्त को उन बच्चों को चढ़ाया जाता है। उन बच्चो को निरंतर जीवन मिलता रहता है। साथ ही जो व्यक्ति निरंतर रक्तदान करता है, उसके शरीर में प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाती है, बीमारियों से वह बचा रहता है, नये रक्त के संचार से नई स्फूर्ति के साथ जीवन जीने का अवसर प्राप्त होता है। हम लोगों को जीवन बचाने का कार्य करते हैं मैं सभी सामाजिक संस्थाओं से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा रक्तदान करें और लोगों का जीवन बचाएं। जिला रेडक्रॉस सोसायटी के द्वारा किए जा रहे उत्कृष्ट कार्य के लिए भी उन्हें भरपूर प्रशंसा की।

डीसीपी पुलिस हेड क्वार्टर अर्पित जैन के द्वारा सभी आयोजक संस्थाओं बधाई के पात्र हैं। लोगों को जीवन देने का कार्य कर रही है। रक्तदान का कोई मोल नहीं है। मैं विशेष रूप से युवाओं से अपील करता हूं कि सदैव निरंतर रक्तदान करते रहना चाहिए। जिसके साथ हम एक समृद्ध राष्ट्र का निर्माण के सहभागी सदैव रहे। एवं अन्य लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करना चाहिए।

भनकपुर सरपंच सचिन, जीतराम रावत ने आए हुए सभी अतिथियों का पगड़ी एवं पुष्पगुच्छ देकर सभी का स्वागत किया। उन्होंने लोगों को अवगत कराया कि गाँव भनकपुर के द्वारा रक्त के क्षेत्र में निरंतर प्रयास किए जाएंगे। और समाज में आदर्श गांव के रूप में प्रस्तुत किया जाएगा। जिसके लिए मैं सभी ग्राम वासियों का हृदय से आभारी हूं।

कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए एसीपी मुजेसर दलवीर सिंह, चौकी इंचार्ज सिकरोना रणधीर सिंह, रेडक्रॉस सचिव विकास कुमार, सचिन सरपंच, पूर्व सरपंच डालचंद, कृपाल रावत एडवोकेट, रोटेरियन तरुण गुप्ता, दीपक प्रसाद, जीतराम रावत, पं शिवकुमार, जय सेवा फाउंडेशन के महासचिव विमल खंडेलवाल, बॉबी छांयसा, साहिल चंडालिया, आकाश मौर्य, गौरव बाउंसर, जसवंत तेवतिया, रणवीर, संजय रावत, बाबू डागर, एवं ग्रामवासी व अन्य प्रबुद्ध लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here