अलीजेह की एक्टिंग के फैन हो जाएंगे आप भी

0
145
Spread the love
Spread the love

New Delhi : फिल्म के टाइटल को देखा लगा की यह फिल्म बरसो पहले एग्जाम में पास होने और टॉप अंको के साथ पास होने की चाह रखने वाले उन स्टूडेंट्स के आसपास ही घूमेगी जो एग्जाम हाल में अपने साथ छुपा कर फरे ले जाते है लेकिन ऐसा कुछ नही इस फिल्म में दिखा हां एग्जाम हाल में नकल करने की कुछ और नई विधियां जरूर नजर आई।
सलमान खान बैनर की यह नई फिल्म ‘बैड जीनियस’ का आधिकारिक हिंदी रीमेक है। ताज्जुब होता है कि नई स्टार कास्ट के साथ बनी इस फिल्म के साथ सलमान खान की भांजी और अब्बा सलीम खान की नातिन अलीजेह ने अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत की है और वो भी ऐसी आप फिल्म देखने के बाद अलीजेह के फैन हो जाएंगे, ऐसा लगता है की अपनी पहली फिल्म के लिए सुपर स्टार सलमान की भांजी अलीजेह ने एक्टिंग की ए बी सी से लेकर एक्स वाई जेड तक सीखा , यकीन नहीं होता पहली बार कैमरा फेस कर रही अलीजेह की इस फिल्म को देखने के बाद ही मुझे लगा कि यह लड़की फिल्म नगरी में लंबी पारी खेलने के लिए आई है।

फिल्म का सब्जेक्ट कुछ ऐसा है और फिल्म के डायरेक्टर ने इस कहानी को जिस स्टाइल में पेश किया ऐसी स्टाइल मल्टीप्लेक्स और सिर्फ ए क्लास सिटी और जेन एक्स जेनरेशन दर्शकों की कसौटी पर सौ फीसदी खरी उतरने का दम रखती है। फिल्म की शुरुआत कुछ धीमी है लेकिन बीस मिनट की फिल्म स्लो है तो इसके बाद आखिर तक आप सीट से बंध जाएंगे।

स्टोरी आइडिया
फिल्म की कहानी दिल्ली में कुछ अरसे पहले हुए फर्जी एडमिशन मामलों से कही न कही जुड़ी तो है लेकिन यहां फिल्म एक दूसरे ही मुद्दे के आस पास घूमती है।

अब फाइव स्टार टाइप महंगे स्कूलों में भी गरीब स्टूडेंट्स के लिए कुछ फीसदी सीटें रखने के आदेश है , ऐसे ही एक स्कूल में एक अनाथ आश्रम की होनहार लड़की और एक गरीब परिवार का काबिल स्टूडेंट की इस कहानी बहुत कुछ नया है, जो आपने शायद इससे पहले किसी और फिल्म में न देखा हो। इस स्कूल में अमीर परिवारो के छात्र मर्सिडीज, ऑडी जैसी महंगी गाड़ियों में आते हैं। यह सब यहां मस्ती करने तो आते है लेकिन पढ़ने नहीं आते हैं लेकिन इन सब को अपने मम्मी पापा को दिखाने के लिए मार्क्स टॉप क्लास चाहिए

ओवर ऑल
सलमान खान को भी अपनी भांजी अलीजेह की बेहतरीन एक्टिंग पर गर्व होना चाहिए , वही फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट प्रसन्ना, साहिल और जेन शॉ सभी ने शानदार एक्टिंग की है । पहली ही फिल्म में अलीजेह की एक्टिंग का जवाब नहीं । फिल्म के तीन अन्य अहम कलाकारों मे प्रसन्ना बिष्ट ने छवि की भूमिका ने जान डाली है । अगर आप कुछ नया और लीक से हट कर देखना चाहते है तो यह फिल्म आपके लिए है।

कलाकार : अलिजेह,साहिल मेहता , प्रसन्ना बिष्ट , जेन शॉ,रोनित रॉय , जूही बब्बर के साथ शिल्पा शुक्ला, अरबाज खान निर्माता , अतुल अग्निहोत्री, अलवीरा खान , सलमान खान , निर्देशक,सौमेंद्र पाढ़ी, सेंसर , यू ए, अवधि , 117 मिनट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here