युवा कांग्रेस ने प्रधानमंत्री मोदी की शवयात्रा निकाल फूंका पुतला

0
1378
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नोटबंदी जैसे काले कानून के एक वर्ष पूरा होने पर फरीदाबाद युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आज के दिन को देश की जनता के लिए त्रासदी मानकर काला दिवस मनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शव यात्रा निकालकर उनका पुतला फूंका। युवा कांग्रेसी कार्यकर्ता ओल्ड फरीदाबाद स्थित पथवारी मंदिर पर एकत्रित हुए और वहां से उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शव यात्रा निकाली। यह शव यात्रा ओल्ड फरीदाबाद बाजार होते हुए नई सब्जी मंडी पहुंची, जहां कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री का पुतला फूंककर अपना रोष प्रकट किया। इस रोष मार्च को शहर के व्यापारियों ने अपना समर्थन देकर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश प्रकट किया।

इस मौके पर मुख्यातिथि के रुप में युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू व युवा कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष खुशबू शर्मा मंगला उपस्थित थी वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा कांग्रेस फरीदाबाद के जिलाध्यक्ष तरुण तेवतिया द्वारा की गई। प्रदर्शन में विशिष्ट अतिथि के रुप में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला व विजय प्रताप मौजूद थे। कार्यक्रम का आयोजन युवा कांग्रेस फरीदाबाद विधानसभा अध्यक्ष नितिन सिंगला ने किया। युवाओं द्वारा निकाले गए रोष मार्च में ‘अच्छे दिनों की कामना हो रहा बुरे दिनों का सामना ‘नोटबंदी की मार है, जीएसटी का वार है, कुछ भी कहना बेकार है क्योंकि भाजपा गूंगी-बहरी सरकार है’ जैसे स्लोगनों की तख्तियां लेकर जमकर भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू ने नोटबंदी का संगठित लूट की संज्ञा देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने नोटबंदी जैसा काला कानून पेश करके देश की अर्थव्यवस्था को चोट पहुंचाई है, पिछले एक वर्ष में देश में विकास की दर निरंतर गिर गई है और छोटे से लेकर बड़े उद्योग सभी प्रभावित हुए है।

उन्होंने कहा कि एक वर्ष बीतने के बाद भी देश में मंदी का दौर जारी है और आज हालात ऐसे हो गए है कि देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है और इसके लिए पूरी तरह से प्रधानमंत्री मोदी जिम्मेदार है। इस मौके पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता लखन कुमार सिंगला एवं विजय प्रताप ने संयुक्त रुप से अपने संबोधन में कहा कि नोटबंदी की मार आम आदमी पर सबसे ज्यादा पड़ी है, जबकि भाजपा नेताओं एवं बड़े औद्योगिक घरानों को सरकार ने पहले ही नई करंसी बदलवाकर लाभ पहुंचाने का काम किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आनन फानन में नोटबंदी करके देश को कमजोर करने का काम किया है और आज एक वर्ष बीतने के बावजूद नोटबंदी की मंदी से देश उभर नहीं पाया है वहीं जीएसटी लागू करके सरकार ने व्यापारियों व दुकानदारों को बर्बाद करने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी व जीएसटी जैसे काले कानून का जवाब भाजपा सरकार को गुजरात व हिमाचल में देखने को मिल जाएगा। इन दोनों ही प्रदेशों में कांग्रेस पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी।

इस अवसर पर युवा कांग्रेस फरीदाबाद के अध्यक्ष तरुण तेवतिया ने भाजपा सरकार पर जमकर हल्ला बोलते हुए नोटबंदी व जीएसटी जैसे जनविरोधी फैसलों की कड़ी निंदा करते हुए इसे जनविरोधी करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्तमंत्री अरुण जेटली नोटबंदी के दौरान हुई 152 मौतों पर, 4 करोड़ युवाओं के रोजगार छीनने पर व व्यापारियों का धंधा चौपट होने का जश्र मना रहे है, इसके लिए देश की जनता उनको कभी माफ नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से न तो भ्रष्टाचार कम हुआ है और न ही आतंकवाद। पिछले एक वर्ष के दौरान सीमापार से देश में आतंकी घुसपैठों में निरंतर बढ़ोतरी हो रही है, इससे साबित होता है कि प्रधानमंत्री मोदी की नोटबंदी पूरी तरह से फेल साबित हुई है।

इस अवसर पर पूर्व पार्षद रोहित सिंगला, युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष सिद्धार्थ प्रताप सिंह, महासचिव राजेश खटाना, सतेंद्र डागर, धर्मेन्द्र लाम्बा, पृथला विधानसभा अध्यक्ष वरुण तेवतिया, बल्लभगढ़ अध्यक्ष चुन्नू राजपूत, सागर डागर, राजेश भड़ाना, अनिल चेची, बंटी हुड्डा, राजू देशवाल, विजय कुमार, नवीन रावत, सत्ते नंबरदार, दीपक रावत, सुबोध भाटी, खुशबू खान, शशि शर्मा, सुमन मौर्या, निर्मला जाखड़, रामजीलाल, संदीप वर्मा, बबलू चौधरी, अनुज यादव, संजू शर्मा, ललित चौधरी, विनीत गर्ग, मुकेश गर्ग, करण सिंगला, दीपक डोबरियाल, विश्वास शर्मा, पवन शर्मा, रणवीर नागर नचौली, दीपक रावत, कपिल सिवाच, रविन्द्र सरपंच, अमित तंवर, नफीस खान, विश्वास शर्मा, भारत शर्मा सहित अनेकों युवा कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here