अवसर ऐप पर प्रतिदिन बच्चों की उपस्थिति अवश्य दर्ज करें शिक्षक : बलबीर कौर

0
503
Spread the love
Spread the love

फरीदाबाद (बल्लभगढ़), 27 जुलाई। खंड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर ने सभी एबीआरसी व बीआरपी ABRC/BRP के साथ उनके कार्यालय में बैठक आयोजित की।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने बैठक में एबीआरसी और  बीआरपी को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार दिशा निर्देश देते हुए कहा कि जिन अध्यापकों की टीचर डायरी कंप्लीट नही है। उसे दैनिक रूप से कंप्लीट करे और अपने प्रिंसीपल/DDO से हस्ताक्षर अवश्य करवाएं । इसमें लैशन प्लान/  LESSON PLAN भी दर्शाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि स्टूडेंट्स/टीचर्स के तापमान का लिखित में  रिकॉर्ड रखा जाए जोकि विद्यालय में नहीं मिल रहा है। हर विद्यालय का ऑफिशियल व्हाट्सएप ग्रुप होना चाहिए उसमें सभी स्टाफ सदस्य एवं एबीआरसी भी जुड़ा होना चाहिए। प्रत्येक कक्षा में सेक्शन वाइज व्हाट्सएप ग्रुप बनाया जाए एवं उस पर नियमित रूप से ऑनलाइन कार्य करवाते रहना है।

खंड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर ने कहा कि अवसर ऐप पर हर रोज बच्चों की अटेंडेंस जरूर लगाएं और गूगल मीट/ meet के माध्यम से शंका/ doubt क्लास ज़रूर ले । विद्यालय में समय पर पहुंचने का दृढ़ता से पालन किया जाए । उन्होंने कहा कि अवसर एप पर बच्चों से हररोज सर्वे जरूर करवाएं और इसे गंभीरता से लें।

खण्ड शिक्षा अधिकारी ने कहा कि हमेशा यूनिफॉर्म में ही आए इस बात का खास तौर पर ध्यान रखें। किचन गार्डन हर स्कूल में एमडीएम वर्कर की सहायता से बनाया जाए और उसका अच्छे से देखभाल करें।

अगर विद्यालय में इनमें से कोई भी कमी पाई जाती है तो विद्यालय का मुखिया एवं कक्षा इंचार्ज व्यक्तिगत रूप से उतरदायी होंगे। क्योंकि अभी तक कोविड-19 के वायरस के कारण जो बैच विद्यार्थियों के स्कूलों में नहीं आ पा रहे है। उनकी भी क्लासीज चलानी है।

उन्होंने कहा कि यदि विद्यार्थी विद्यालय नही आ पता है तो टीचर द्वारा उनकी ऑनलाइन क्लास भी चलानी है। या बच्चो को अलग अलग ग्रुप अलग अलग दिन बुलाया जाना है। तब भी टीचर ने आनँ लाइन क्लासीज लेनी है।

फोटो कैप्शन – खण्ड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर एबीआरसी और बीआरपी की बैठक को सम्बोधित करते हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here