पुलिस आयुक्त ने वेलफेयर मीटिंग का आयोजन कर फरीदाबाद पुलिसकर्मियों की सुनी समस्याएं

0
903
Faridabad News, 12 Dec 2018 : श्रीमान पुलिस आयुक्त संजय कुमार ने आज पुलिस लाइन सेक्टर-31 फरीदाबाद में वेलफेयर मीटिंग का आयोजन कर फरीदाबाद पुलिसकर्मियों की समस्याएं सुनी।
वेलफेयर मीटिंग में श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार के अलावा डीसीपी विक्रम कपूर, डीसीपी लोकेंद्र कुमार एवं एसीपी साकिर हुसैन, एसीपी देवेंद्र कुमार, आत्माराम, थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज के अलावा क्राइम यूनिट एवं पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन की तरफ से शमशेर सिंह जेई एवं अन्य मौजूद पुलिसकर्मी ने इस मीटिंग में हिस्सा लिया। पुलिस आयुक्त ने मीटिंग में मौजूद सभी पुलिस कर्मचारियों से एक-एक कर उनकी समस्याएं सुनी।
पुलिसकर्मियों ने पुलिस आयुक्त को बताया की कुछ थानों में एवं चौकी में वाटर कूलर, सोने के लिए बेड, बाथरूम, वाइटवॉश, एवं कुछ थाना चौकी की बिल्डिंगों में मरम्मत की जरूरत है, और बारिश में पानी भी इकट्ठा होता है। जिस पर पुलिस आयुक्त ने तुरंत प्रभाव से बिल्डिंग की मरम्मत कराने बाथरूम बनवाने एवं वाइटवॉश कराने के लिए पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन को आदेश दिए जिस पर जल्द ही कार्रवाई शुरू की जाएगी।
पुलिस लाइन में रह रहे लोगों ने पुलिस आयुक्त से  खेल कंपलेक्स  बनवाने का आग्रह किया  और बताया की पुलिस लाइन में कई जगह बारिश में पानी भरता है एवं जो पहले से सीवर बिछे हुए हैं वह ओवरफ्लो हो जाते हैं जिसके कारण बड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिस पर पुलिस आयुक्त ने उनको बताया की समस्या का समाधान जल्द ही किया जाएगा और खेल कंपलेक्स के लिए पहले से ही पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन को लेटर जारी किया जा चुका है।
मीटिंग में मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त ने बताया कि एचडीएफसी बैंक के साथ हरियाणा पुलिस का जो कॉन्टैक्ट है उसे 3 साल और बढ़ाया गया है। आप सभी अपने खाते एच डी एफ सी बैंक में खुलवाए क्योंकि एचडीएफसी बैंक एक्सीडेंटल केस में ₹3000000 की राशि पुलिसकर्मी को देता है और हरियाणा की एसटीएफ में तैनात पुलिसकर्मी को दुर्घटना होने पर ₹5000000 की राशि दी जाती है।
श्रीमान पुलिस आयुक्त श्री संजय कुमार ने बताया कि पुलिसकर्मी की 24 घंटे ड्यूटी होती है जिसके चलते उनकी कुछ ऐसी छोटी-छोटी समस्याएं होती हैं जिनको वह किसी को नहीं बता पाता है।
उन सभी समस्याओं के लिए वेलफेयर मीटिंग रखी गई है ताकि पुलिसकर्मी मेरे सम्मुख अपनी समस्या को पेश कर सके और उनका समाधान हो सके।
पुलिस प्रवक्ता खुबे सिंह ने बताया की  पुलिस आयुक्त महोदय ने कहा कि सभी थाना चौकी इंचार्ज अपने अधीन पुलिसकर्मियों के साथ अच्छे से बर्ताव करें और उनकी समस्या को समझे, उन्होंने कहा कि अगर किसी भी पुलिस कर्मचारी को किसी भी तरह की कोई समस्या है तो वह मुझे प्रतिदिन सुबह 10:00 बजे से 11:00 बजे के बीच मे मिल सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here