प्लेसमेंट एजेंसी की आड़ में होती थी लड़कियों की अॉनलाइन डिलीवरी

0
1006
Spread the love
Spread the love

Ambala News : लड़कियों की ऑनलाइन खरीद-फरोख्त से जुड़े बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए स्टेट क्राइम ब्रांच पंचकूला की टीम ने एक बदमाश पत्रास को गिरफ्तार कर लिया है। मामले की जांच पड़ाव थाना पुलिस को सौंप दी गई है।

27 सितंबर को अंबाला से बरामद किशोरी ने पंचकूला के आशियाना में काउंसलिंग के दौरान नई दिल्ली में प्लेसमेंट एजेंसी की आड़ में लड़कियों की खरीद-फरोख्त की बात कही थी। इसके बाद पुलिस टीम ने दिल्ली से पत्रास को गिरफ्तार किया है, वह नई दिल्ली में मोनिका प्लेसमेंट एजेंसी से जुड़ा है। इस एजेंसी से हरियाणा, पंजाब और दिल्ली में लड़कियों की सप्लाई की जा रही थी।

गौरतलब है कि 27 सितंबर को अंबाला छावनी रेलवे स्टेशन के नजदीक से जिला बाल कल्याण समिति की टीम को करीब 14 साल की किशोरी मिली थी। काउंसलिंग के बाद उसे पंचकूला के आशियाना में भेज दिया गया था। काउंसलिंग के दौरान किशोरी के बयान के आधार पर अंबाला के महिला थाने में डीडीआर दर्ज कर मामले को स्टेट क्राइम ब्रांच को दे दिया गया था।

स्टेट क्राइम ब्रांच की काउंसलिंग में किशोरी ने बताया कि करीब दो साल पहले झारखंड का सुलेमान उसे उठाकर दिल्ली लाया था। उसके दिल्ली में पत्रास और मोनिका नाम की महिला के साथ संबंध थे, जो दिल्ली में मोनिका प्लेसमेंट के नाम से एजेंसी चलाते थे।

घरों से लेकर कई जगह होती थी सप्लाई
मोनिका प्लेसमेंट एजेंसी की ओर से घरों में काम करने के लिए, कार्यालयों में काम करने के लिए लड़कियों मुहैया करवाने के लिए ऑनलाइन विज्ञापन दिया जाता था। मोटा सुविधा शुल्क लेकर लड़कियों को फोन पर सूचना के अनुसार आगे सप्लाई कर दिया जाता था। एक लड़की के 10 हजार रुपये से लेकर 50 हजार रुपये तक वसूले जाते थे। अंबाला में पाई गई युवती को भी पत्रास और मोनिका ने सुलेमान से लेने के बाद पंचकूला में सप्लाई किया था। पंचकूला से ही यह लड़की अंबाला पहुंची थी।

सीडब्ल्यूसी अंबाला के सदस्य गुरदेव सिंह का कहना है कि काउंसलिंग में किशोरी ने बताया था कि उसे दो साल पहले अडिया पंडौरी झारखंड से लाया गया था। जांच के दौरान स्टेट क्राइम टीम पंचकूला को लड़कियां बेचने वाले गिरोह का पता चला। एक बदमाश को काबू किया गया है। अब महिला पुलिस केस की जांच कर रही है। एसएचओ भूषण दास का कहना है कि एक युवक को गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की तफ्तीश कर रही है। इसी के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here