विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने पुलिस आयुक्त के साथ मिलकर किया स्वच्छता अभियान का शुभारंभ

0
971
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  एनआईटी-86 विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने आज पुलिस आयुक्त डॉ.हनीफ कुरैशी के साथ मिलकर सेक्टर-55 के सामुदायिक भवन से स्वच्छता अभियान का शुभांरभ किया। इस अवसर पर बल्लभगढ़ के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन, डीसीपी एनआईटी पी.सी पंवार, वार्ड-10 के पार्षद मनवीर भड़ाना, पूर्व पार्षद गजेन्द्र पंवार मुख्य रूप से उपस्थित थे। इस मौके पर डॉ. हनीफ कुरैशी ने कहा कि सफाई इबादत है, पूजा है। उन्होनें कहा कि हम सभी का नैतिक कर्तव्य बनता है कि हम ना तो गन्दगी फैलांए और ना ही किसी को गन्दगी फैलाने की इजाजत दें। उन्होनें कहा कि हमें जनता को पोलीथीन के दुष्प्रभाव के बारे में बताना है और खुले में शौच ना करने की नसीहत देनी है।

श्री कुरैशी ने कहा कि गन्दगी दो प्रकार की होती है एक भीतरी और एक बाहरी। बाहरी गन्दगी को साफ करने के साथ साथ हमें अपने भीतर के अवगुणों और दोषो को भी पूरी तरह खत्म करना है तभी हमारा समाज स्वस्थ के साथ साथ खुशहाल रहेगा। इस अवसर पर विधायक नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, यशस्वी मुख्यमंत्री मनहोर लाल व विकास पुरूष केन्द्रीय राज्यमंत्री चौ. कृष्णपाल के सपनों के भारत को हम सभी ने मिलकर बनाना है। उन्होनें कहा कि अगर हम सभी अपने घर,गली,मोहल्लों को साफ रखने लग जाएं तो वह दिन दूर नहीं जब हमारा देश सफाई व्यवस्था में पूरे विश्व में प्रथम होगा। उन्होनें कहा कि जब हमारे आसपास का स्वच्छ वातावरण होगा तो हमारा शरीर भी स्वस्थ रहेगा और शरीर स्वस्थ होगा तो तभी हम एक स्वस्थ देश के सभ्य नागरिक कहलाएगें तभी हमारा देश विकास के मामलों में आगे बढ़ पायेगा।

नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि स्वच्छता अभियान की शुरूआत एक छोटा सा प्रयास है ताकि हमारा यह क्षेत्र सफाई के मामले में और क्षेत्रों के लिए मिसाल बन सके। नगेन्द्र भड़ाना ने कहा कि फऱीदाबाद विधानसभा (86) में सफ़ाई की सेवा में आपके सेवादार द्वारा एक क़दम ओर ईश्वर की अपार कृपा से ओर महाशय चन्द्रमल पर्यावरण रक्षा सेवा समिति (रजि.)ओर बोहती देवी जन कल्याण ऐवम गो सम्मान फ़ाउंडेशन द्वारा वार्ड 1 सेक्टर-55 के निवासियों को भी दो ट्रैक्टर ट्राली घर घर से गार्बिज उठाने के लिए मर्पित किया है। उन्होनें कहा कि ये सेवा लगातार जारी रहेगी और धीरे धीरे जहाँ पर भी यह सेवा अभी उपलब्ध नहीं है ( वार्ड-1 ) वहाँ भी जल्द ही सफ़ाई सेवा शुरू करी जाएगी ओर इसके उपरांत प्रत्येक वार्ड में अगर दो ट्रैक्टर-ट्राली की भी ज़रूरत हुई तो उसे भी उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होनें कहा कि आप सभी विधानसभा वासियों से मिल रहे पूर्ण सहयोग के लिए में सदा आभारी रहूँगा तथा सभी से निवेदन है की हमारे स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के अभियान से जुडक़र आप भी प्रदेश व देश की उन्नति में अपना योगदान दे। इस मौके पर नगेन्द्र भड़ाना, पुलिस आयुक्त हनीफ कुरैशी, संयुक्त आयुक्त बल्लभगढ़ अमरदीप जैन ने टेक्टरों को हरी झड़ी दिखाकर रवाना किया जिन टेक्टरों द्वारा गन्दगी को साफ किया जाएगा।

इस अवसर पर राजेश डागर, विरेन्द्र डागर एडवोकेट, तेजपाल लोहिया, रोहताश पहलवान, मनोज चौधरी, जोगेन्द्र चौहान एडवोकेट, देवेन्द्र मास्टर, राजकुमार कौशिक, नरेन्द्र पांचाल, राजेश आर्य, ओ.पी गुप्ता, बजरंग तोशनीवाल, अजय अटारी, ईश्वर मक्कड़, दुष्यंत कुमार, कपिल दिवान, सुभाष झा, शंबा बैनजी, तेजपाल पंवार, मनोज भाटी, बच्चू चाहर, जोगिन्द्र चन्नी, महेश बाबू, धर्मेन्द्र तेवतिया, सेक्टर-55 के थाना प्रभारी, एसएसआई प्रमोद शर्मा व सेनेट्री इंस्पेक्टर हरवीर मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here