Infinix ने इस सीजन का बहुप्रतीक्षित नो-कॉम्प्रोमाइज स्मार्टफोन पेश किया, #ALotExtra हाई-एंड फीचर्स साथ हॉट 10S

0
490
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 21 May 2021 : अपनी लोकप्रिय हॉट सीरीज के तहत क्रांतिकारी डिवाइस को बेहतर बनाने में बड़े कदम उठाने के बाद ट्रैंशन ग्रुप का प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड इंफीनिक्स सीजन के सबसे बड़े गेम-चेंजिंग स्मार्टफोन को पेश करने के लिए कमर कस रहा है जो उसकी #ALotExtra देने की विरासत को जारी रखेगा। नया हॉट 10S नए जमाने के मल्टी-टास्किंग यूजर्स और प्रो-लेवल गेमर्स के लिए एक नो-कॉम्प्रमाइज स्मार्टफोन है।

नवीनतम डिवाइस हॉट सीरीज़ में अपने पिछले स्मार्टफोन के मुकाबले बड़ा अपग्रेड है, जो बेहतरीन सुविधाओं, बेहतर गेमिंग तकनीक, शक्तिशाली प्रोसेसर, नवीनतम ओएस, विशाल बैटरी और सुपर-शार्प कैमरा के साथ पैक किया गया है जो एक इमर्सिव, आकर्षक और उपभोक्ताओं को हरफनमौला स्मार्टफोन अनुभव देता है। यह चार आकर्षक रंगों में उपलब्ध है: वेरिएंट-हार्ट ऑफ ओशन, मोरंडी ग्रीन, 7-डिग्री पर्पल और 95-डिग्री ब्लैक। फ्लिपकार्ट पर 27 मई, 2020 से 4 जीबी रैम + 64 जीबी वैरिएंट 9999 रुपए में और 6 जीबी रैम + 64 जीबी 10999 रुपए की प्रतियोगी कीमतों पर उपलब्ध होंगे। इंफीनिक्स हॉट 10S अपने प्रशंसकों को 500 रुपए का स्पेशल लॉन्च डिस्काउंट भी दे रहा है ताकि वे इस अद्भुत डिवाइस को अब तक की सबसे अच्छी कीमत पर हासिल कर सकें।

बेहतरीन डिजाइन, परफॉर्मंस और साउंडः हॉट सीरीज में इंफीनिक्स का नया स्मार्टफोन एक रोमांचक डायमंड कट फ्लो पैटर्न डिजाइन के साथ आया है। इसकी बड़ी स्क्रीन यह सुनिश्चित करती है कि यूजर्स को सबसे इमर्सिव मोबाइल देखने का अनुभव मिलें। यह अपने 6.82” एचडी+ सिनेमैटिक डिस्प्ले की वजह से अन्य प्रतियोगियों से अलग खड़ा होता है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 20.5:9 आस्पेक्ट रेश्यो है। बड़ी स्क्रीन के साथ अन्य सुविधाओं को जोड़ते हुए स्मार्टफोन 90 हर्ट्ज का रिफ्रेश रेट साथ लाता है, जो यूजर्स की उंगलियों और स्क्रीन के बीच सुपर स्मूथ इंटरेक्शन सुनिश्चित करता है जबकि 180 हर्ट्ज टच सैंपलिंग रेट तेज स्क्रीन रिस्पॉन्स की अनुमति देता है, खासकर प्रो गेमर्स के लिए गेमिंग में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए। इस बीच, 480 एनआईटीएस ब्राइटनेस और 1500:1 कंट्रास्ट रेश्यो यूजर्स को इमर्सिव कलर रिप्रोडक्शन देते हैं। डिस्प्ले के ऊपर एनईजी का प्रीमियम डायनोरेक्स T2X-1 ग्लास प्रोटेक्शन डिवाइस को टिकाऊ बनाता है। शानदार, रंगीन और इमर्सिव देखने का अनुभव बेहतर डीटीएस-एचडी सराउंड साउंड द्वारा समर्थित है, जो एक प्रीमियम सिनेमैटिक साउंड अनुभव देता है।

सुपीरियर परफॉर्मेंस और स्टोरेज: प्रो-लेवल गेमर्स की सभी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए इंफीनिक्स हॉट 10S बेहतरीन प्रोसेसर हेलियो G85 ऑक्टा कोर 64-बिट प्रोसेसर के साथ आता है, जिसका ANTUTU स्कोर 207719 है। पावरफुल प्रोसेसर में 2 गेगाहर्ट्ज स्पीड तक सीपीयू क्लॉक है और अत्यधिक कुशल 12 एनएम प्रोडक्शन प्रोसेस। यह सीपीयू, जीपीयू और मेमोरी के इंटेलिजेंट डायनामिक मैनेजमेंट के लिए मीडियाटेक हाइपर इंजिन तकनीक; अतिरिक्त एक्शन वाले खेलों में भी बेहतर प्रदर्शन; बढ़ी हुई बिजली दक्षता और नेटवर्क कनेक्टिविटी द्वारा समर्थित है।

गेमिंग परफॉर्मंस को अगले स्तर पर ले जाने के लिए, स्मार्टफोन नोवल डार-लिंक गेम बूस्ट तकनीक द्वारा समर्थित है। यह तकनीक भारी-भरकम गेम्स जैसे कॉल ऑफ ड्यूटी, फ्री फायर, पबजी आदि में गेमिंग इंटरेक्शन और डिस्प्ले अनुभव को बढ़ाती है और चिपसेट बड़ी कुशलता से घंटों गेम खेलने से होने वाली हीटिंग को रोकता है।

दो मेमोरी वैरिएंट 4 जीबी रैम/64 जीबी स्टोरेज और 6 जीबी रैम/64GB स्टोरेज में उपलब्ध, हॉट 10S में 256 जीबी तक एक्सपेंडेबल मेमोरी के साथ 3 कार्ड स्लॉट (डुअल नैनो सिम + माइक्रो एसडी) हैं। यह डिवाइस लेटेस्ट एक्सओएस 7.6 स्किन के साथ लेटेस्ट एंड्रॉइड 11 पर काम करता है, जिससे यूजर्स रिफ्रेश्ड आइकॉन, नए डिजाइन, रिफ्रेशिंग वॉलपेपर्स के साथ स्मूद और तेज सॉफ्टवेयर यूएक्स का आनंद ले सकते हैं और स्मूथ रीचैबिलिटी के लिए इंटरेक्शन एरिया को नीचे ले जाते हैं। यह मीनू पर वस्तुओं की स्वाइप स्पीड बढ़ाने के लिए अल्ट्रा टच; ओटीटी ऐप्स के निर्बाध इस्तेमाल के लिए वीडियो असिस्टेंट; ऐप्स, गेम ज़ोन इत्यादि के बीच सुचारू रूप से स्विच करने के लिए थंडर बैक जैसी सुविधाओं को लाकर डिवाइस को और अधिक मनोरंजक बनाया गया है। इसके अलावा, नवीनतम ओएस में पिक्चर इन पिक्चर मोड में किसी भी ऐप को लाने की क्षमता है। बढ़ी हुई सुरक्षा के लिए, नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम में निजी ऐप्स, मैसेज नोटिफिकेशंस और मीडिया को सुरक्षित रखने के लिए XHide; चोरी का अलर्ट, पीक प्रूफ और किड्स मोड जैसी अंतर्निहित विशेषताएं हैं। इसके अलावा स्मार्ट और स्थानीय उपयोग के लिए, एडवांस ऑपरेटिंग सिस्टम एक XClone सुविधा के साथ आता है जो यूजर्स को एक साथ मल्टी-अकाउंट्स में लॉग इन करने में मदद करता है; एआई गैलरी में जगह बचाने के लिए फोटो कंप्रेसर सुविधा; जब भी डिवाइस सहेजे गए वाई-फाई नेटवर्क में प्रवेश करता है तो मोबाइल डेटा के माध्यम से सहेजे गए नेटवर्क से ऑटो-कनेक्ट करने के लिए वाई-फाई स्मार्ट कॉम सुविधा; और 360-डिग्री फ्लैशलाइट सुविधा जो यूजर्स को सभी फ्रंट और बैक लाइट को एक साथ स्विच करने की अनुमति देती है।

हॉट 10S में फेस अनलॉक फीचर और मल्टीफंक्शनल फिंगरप्रिंट सेंसर भी है जो न केवल स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए बल्कि कॉल स्वीकार करने, अलार्म को बंद करने और क्विक-स्टार्ट ऐप्स के लिए भी है।

इस बीच, चिपसेट एडवांस स्मार्टफोन सुविधाओं का सपोर्ट करता है जैसे कि डुअल 4G वोल्ट, वीओवाईफाई कॉलिंग, डुअल-बैंड वाईफाई और नवीनतम ब्लूटूथ v5.0 एक सहज, गड़बड़-मुक्त और कनेक्टेड यूजर अनुभव के लिए, चाहे वह ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग या मल्टीप्लेयर गेम खेलते समय हो।

बेहतरीन कैमरा: बिल्कुल नया हॉट 10S इंफीनिक्स की परंपरा को जारी रखता है, जिसमें 10 हजार रुपए से कम कीमत के मोबाइल फोन में बेस्ट-इन-क्लास कैमरा पेश किया जाता है। यह 48 एमपी एआई ट्रिपल रियर कैमरा f/1.79 लार्ज अपर्चर और क्वाड एलईडी फ्लैश के साथ, 2 एमपी डेप्थ सेंसर परफेक्ट वाइड शॉट्स कैप्चर करने के लिए आता है। एडवांस कैमरा मेगा पिक्सेल से आगे निकल गया है क्योंकि यह कई कैटेगरी-फर्स्ट फीचर जैसे टाइम-लैप्स वीडियो रिकॉर्डिंग मोड और स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्डिंग मोड के साथ आता है जो यूजर्स को 240 फ्रेम प्रति सेकंड के साथ वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देता है। यूजर बोकेह वीडियो रिकॉर्डिंग मोड के साथ बैकग्राउंड को धुंधला कर प्रोफेशनल वीडियो बना सकते हैं, वस्तु पर फोकस करते हुए उसे अलग ही तरीके से प्रदर्शित कर सकते हैं। अंत में, सुपर नाइट मोड कम रोशनी में भी ब्राइट और लो नॉइस तस्वीरों को कैप्चर करने की अनुमति देता है।

आगे की तरफ, स्मार्टफोन में f/2.0 अपर्चर वाला 8एमपी का एआई सेल्फी कैमरा और दोनों तरफ दो एलईडी फ्लैश लगे हैं। दोनों कैमरे एआई 3डी ब्यूटी, पैनोरमा, डॉक्यूमेंट मोड, एआर शॉट्स, शॉर्ट वीडियो, कस्टम बोकेह और अन्य कई मोड के साथ आते हैं।

भारी-भरकम बैटरीः हॉट 10S में हैवी-ड्यूटी 6000 एमएएच की बैटरी है जो लंबे समय तक भारी-भरकम उपयोग के बाद भी स्मार्टफोन को चालू रखती है। बैटरी 55 दिनों से अधिक का स्टैंडबाय टाइम देती है, 27 घंटे तक नॉनस्टॉप वीडियो प्लेबैक, 17 घंटे का गेमिंग, 52 घंटे का 4जी टॉक-टाइम, 182 घंटे का म्यूजिक प्लेबैक और 17 घंटे तक वेब सर्फिंग देती है। स्मार्टफोन में 18 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट होगा, जो यूजर्स को फोन को बार-बार रिचार्ज करने की परवाह किए बिना, जब तक वे चाहें अपनी पसंदीदा चीजें करने की आजादी देते हैं। डिवाइस पावर मैराथन तकनीक द्वारा समर्थित है जो पावर को अनुकूलित करता है और डार्क थीम और अनुकूलित ब्राइटनेस मोड को सक्षम करके बैटरी बैकअप को 25% तक बढ़ाता है; स्क्रीन रिफ्रेश रेट को 90 हर्ट्ज से 60 हर्ट्ज पर स्विच करना; वाइब्रेटर, एक्शन और जेस्चर मोड को डिसेबल करना; वॉल्यूम को 50% के स्तर पर लाकर बढ़ाना; और नोटिफिकेशन के लिए वेक स्क्रीन को डिसेबल करना इसमें शामिल है।

लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए इंफीनिक्स इंडिया के सीईओ श्री अनीश कपूर ने कहा, “इंफीनिक्स हमेशा सबसे आगे रहा है और अपनी हॉट सीरीज़ के माध्यम से #ALotExtra फीचर देने में ट्रेंडसेटर रहा है। इस वजह से जब भी हम इस कैटेगरी में नया डिवाइस पेश करते हैं, तो हमारे प्रशंसकों के बीच एफआईएसटी या FIST (फर्स्ट इन सेगमेंट टेक्नोलॉजी) सुविधाओं के साथ अपनी आवश्यकताओं के अनुसार इसे अनुकूलित करने की बहुत उम्मीदें होती हैं। हॉट 10S को उन्हीं उम्मीदों को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है।

हालांकि, इस कीमत में कई विकल्प मौजूद हैं, फिर भी उपभोक्ता किसी न किसी फीचर पर समझौता कर लेते हैं। हॉट सीरीज़ का नया स्मार्टफोन इस समस्या का समाधान करता है और यूजर्स को 10 हजार रुपए से कम कीमत के तहत एक संपूर्ण अनुभव प्रदान करता है। इसके अलावा सेल के पहले दिन 500 रुपए का स्पेशल लॉन्च ऑफर डिस्काउंट उपलब्ध होगा। यह स्मार्टफोन न केवल एक बेहतर कैमरा, बड़ी बैटरी, शक्तिशाली चिपसेट, बड़ी स्क्रीन और हाई रिफ्रेश रेट के साथ सुविधाओं के दृष्टिकोण से सभी बॉक्सों पर टिक करता है, बल्कि समान रूप से समृद्ध सॉफ़्टवेयर अनुभव के साथ आता है।

प्रो-लेवल गेमर्स के लिए लैग फ्री और वास्तव में समृद्ध गेमिंग अनुभव सुनिश्चित करने के लिए हमने अपनी आरएंडडी टीम द्वारा विकसित हॉट 10S में डार-लिंक तकनीक पेश की है। इसके अलावा यूजर्स और मीडिया फीडबैक को ध्यान में रखते हुए हमने एक्सओएस 7.0 से एक्सओएस 7.6 में क्रांतिकारी अपग्रेट किया है जिससे फोन के यूआई को सहज बनाया गया है और अल्ट्रा-टच, थंडर बैक, XClone, पीक प्रूफ, चोरी के अलर्ट और इसी तरह के कुछ और रोचक फीचर्स को जोड़ा गया है, जो यूजर्स के लिए समग्र डिवाइस क्षमता को बढ़ाते हैं। हॉट 10S एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसे हमने अपने प्रशंसकों के फीडबैक पर अथक रूप से काम करते हुए उनके स्मार्टफोन अनुभव को अधिक सहज और मजबूत बनाने के लिए तैयार किया है। हमें यकीन है कि आम जनता और विशेष रूप से गेमर्स इस नो-कॉम्प्रमाइज स्मार्टफोन के साथ सहज और इमर्सिव अनुभव का आनंद लेंगे।”

फ्लिपकार्ट में मोबाइल्स के सीनियर डायरेक्टर आदित्य सोनी ने कहा, “भारत में इंफीनिक्स के लॉन्च के बाद से फ्लिपकार्ट ने देशभर के उपभोक्ताओं के लिए अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स पेश करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। ब्रांड की ओर से लॉन्च किया गया हर एक डिवाइस, इस तरह अनुकूलित किया गया है कि वह न केवल यूजर्स की मौजूदा जरूरतों को पूरा करें, बल्कि उन्हें अधिक कार्यक्षमता भी प्रदान करता है जो उनके जीवन में मूल्य जोड़ता है। एडवांस XOS 7.6 और डार-लिंक तकनीक द्वारा समर्थित इसके नवीनतम स्मार्टफोन ‘हॉट 10S’ का लॉन्च एक किफायती हाई-परफॉर्मंस वाले स्मार्टफोन की बढ़ती उपभोक्ता की जरूरत को पूरा करता है।”

हॉट 10S एक अतिरिक्त मूल्य-वर्धित ई-वारंटी सुविधा के साथ आता है जो डिवाइस की वारंटी की वैधता तारीख दिखाता है, यूजर्स को बिल संभालकर रखने की परेशानी से बचाता है।

ग्राहक-केंद्रित दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए इंफीनिक्स ने भारत के 700 शहरों में 915+ सर्विस सेंटर्स के साथ एक मजबूत सर्विस सेंटर नेटवर्क विकसित किया है। यह यूजर्स को बिक्री के बाद के अनुभव का आनंद लेने की अनुमति देता है। इंफीनिक्स डिवाइस में कार्लकेयर ऐप पहले से इंस्टॉल आते हैं जो यूजर्स को अपने निकटतम सेवा केंद्र का पता लगाने में सशक्त बनाता है और साथ ही उन्हें सेवा केंद्रों पर हिस्सों की उपलब्धता के बारे में संकेत देता है।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here