कंप्लीट वैक्सीनेशन तक इन्द्रप्रस्थ संजीवनी की मुहिम जारी रहेगी : डॉ. संजीव अरोड़ा

0
720
Spread the love
Spread the love

New Delhi News, 15 July 2021 : 21 जून को सभी के लिए फ्री कोविड-टीकाकरण का नया चैप्टर शुरू किया गया था तो उस दिन का आंकड़ा 90 लाख के करीब था, लेकिन उसके बाद से प्रतिदिन टीकाकरण का आंकड़ा लगातार गिरता जा रहा है। कोविन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक 21-27 जून वाले हफ्ते में प्रतिदिन औसतन 61.14 लाख खुराकें दी गईं, जबकि 28 जून से 4 जुलाई के बीच प्रतिदिन 41.92 लाख टीका ही लग पाया। इसके बाद, 5 से 11 जुलाई वाले हफ्ते में प्रतिदिन टीकाकरण का आंकड़ा महज 34.32 लाख रह गया। इस आंकड़े से चिंतित इन्द्रप्रस्थ संजीवनी ने लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित करने का जिम्मा उठाया। डॉ. संजीव अरोड़ा के नेतृत्व में संस्था के कार्यकर्ता पिछले चार दिनों से दिल्ली की अलग-अलग सेवा बस्तियों में कैंप लगाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और लोगों को टीका लगाने पर एलईडी बल्ब, मास्क एवं सैनिटाइजर दे रहे हैं।
इस बारे में डॉ. अरोड़ा ने बताया कि लोगों को भ्रमित किया जा रहा है लेकिन हमें समझना होगा कि वैक्सीनेशन ड्राइव लगातार नीचे जाना कोरोना की तीसरी लहर को निमंत्रण देने के समान है। इसलिए हमने अपने आस-पास के लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति प्रोत्साहित करने का बीड़ा उठाया। और पिछले चार दिनों से हम नारायणा क्षेत्र की सभी सेवा बस्तियों में रहने वाले लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली है, उन्हें उपहार के तौर पर एलईडी बल्ब, मास्क सैनिटाइजर इत्यादि बांटे जा रहे हैं।

आज नारायणा थाना के सिपाहियों एवं राजीव गांधी कैंप के निवासियों को एलईडी बल्ब, मास्क आदि बांटे गए, जिन्होंने टीका लगवा लिया है। डॉ. अरोड़ा ने बताया कि कंप्लीट वैक्सीनेशन तक संस्था की यह मुहिम जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here