रसोई गैस की बढ़ी कीमतें वापिस नहीं ली गई तो करेंगे मंत्री-विधायकों का घेराव : चुन्नू राजपूत

0
1377
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में बिना सब्सिडी वाले घरेलू रसोई गैस सिलैंडरों की कीमतों में की गई बेतहाशा वृद्धि को लेकर विपक्षी दल कांग्रेस ने सरकार को घेरना शुरु कर दिया है। इसी कड़ी में आज युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बल्लभगढ़ स्थित बालाजी रोड पर भारी संख्या में एकत्रित होकर मलेरना रोड तक सरकार के खिलाफ रोष मार्च निकाला और उसके उपरांत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंककर अपना विरोध दर्ज कराया। प्रदर्शन का नेतृत्व युवा कांग्रेस बल्लभगढ़ के अध्यक्ष चुन्नू राजपूत कर रहे थे वहीं प्रदर्शन में मुख्य रुप से पूर्व मुख्य संसदीय सचिव शारदा राठौर के भाई विनय राठौर भी मौजूद थे। इस विरोध प्रदर्शन में जहां युवा कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अपने हाथों में गैस सिलैंडर व सरकार विरोधी नारों की तख्तियां ली हुई थी, वहीं उन्होंने ‘सोनिया गांधी-राहुल गांधी जिंदाबाद’ ‘कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद’ के गगनचुंबी नारे लगाकर पूरे माहौल को कांग्रेसमय कर दिया। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए चुन्नू राजपूत ने केंद्र की भाजपा सरकार को गरीब विरोधी करार देते हुए कहा कि भाजपा सरकार की कार्यशैली से आज हर वर्ग परेशान है।

नोटबंदी व जीएसटी जैसे काले कानूनों ने जहां देश की अर्थव्यवस्था को चौपट करके रख दिया वहीं अब सरकार आए दिन घरेलू जरुरतों की चीजों के दाम बढ़ाकर गरीब व मध्यमवर्गीय परिवार की कमर तोडऩे का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कभी कांग्रेस सरकार में 392 रुपए का मिलने वाला सिलैंडर अब भाजपा सरकार में 789 में मिल रहा है, जिससे गृहणियों का बजट पूरी तरह से गडबडा गया है। उन्होंने कहा कि साढ़े तीन साल के कार्यकाल में भाजपा सरकार ने केवल लोगों को महंगाई व भ्रष्टाचार की सौगात दी है और भाजपाई कांग्रेस सरकार में पारित विकास कार्याे का फीता काटकर झूठी वाहवाही लूट रहे है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर जल्द ही गैस की बढ़ी कीमत वापस नहीं ली गई तो युवा कांग्रेस जिला स्तरीय प्रदर्शन कर भाजपा के मंत्रियों-विधायकों के घरों का घेराव करने से भी गुरेज नहीं करेंगे। प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेसी नेता विनय राठौर ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से गरीबों, मजदूर, किसान व्यापारी हितैषी रही है और कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को बसाने का काम किया है, जबकि भाजपा सरकार में आज लोगों को उजाड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोग एकजुट होने लगे है और अब जनता ने मन बना लिया है कि प्रदेश में आगामी सरकार कांग्रेस की होगी।

इस मौके पर उपाध्यक्ष रविंद्र भडाना, प्रताप चौधरी, महेंद्र भड़ाना, बंटी रावत, सागर बाल्मीकि, किशोर माहौर, दुष्यंत कुमार, मोनू ठाकुर, रणवीर चौहान, विजय बाल्मीकि, कपिल रावत, राहुल शर्मा, नीटू कुमार, सोनू सिंह, दीपक कुमार सहित अनेकों युवा कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here