फैशन डिजाइनर दीपिका चांदना ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

0
86

नई दिल्ली, 22 जून : आज की दौड़ती भागती जिंदगी में हर कोई स्वस्थ रहना चाहता है। बीमारियों से खुद को बचाने के लिए लोग नाजाने कितना कुछ करते हैं। एक अच्छा आहार लेते हैं। अपनी दिनचर्या में कई तरह के बदलाव लाते हैं और साथ ही लोग योग का सहारा लेते है। योग हमारे जीवन के लिए बहुत जरुरी है, हर किसी को योग करना चाहिए।

इस अवसर पर डिजाइनर डेन की एमडी व फैशन डिजाइनर दीपिका चांदना ने बताया कि योग को प्राचीन भारतीय कला का एक प्रतीक माना जाता है। भारतीय योग को जीवन में सकारात्मकता और उर्जावान बनाए रखने के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। इस दिन को मनाने का उद्देष् योग के प्रति लोगों में जागरुकता पैदा करने के साथ लोगों को तनावमुक्त करना भी हैं। योग भारतीय ज्ञान की पांच हजार वर्श पुरानी विरासत है, जिसके प्रणेता महर्शि पतंजलि को माना जाता है।

वहीं कोरोना काल बाद तो योग की उपयोगिता काफी बढ़ गई है। कोविड से ठीक होने में भी योग की मदद से कई लोगों को लाभ मिला। हर दिन सुबह उठकर हमें खुद तो योग करना चाहिए, साथ ही अपने परिवार के लोगों को भी इसके बारे में बताना चाहिए। हर साल अंतर्राश्ट्रीय योग दिवस 21 जून को मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here