एमआरमुन ‘मॉडल यूनाइटेड नैशन्स’ 2017 का हुआ जोरदार समापन

0
1075
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल (एमआरआईएस) सेक्टर 14 के द्वारा तीसरे एमआरमुन (मॉडल यूनाइटेड नैशन्स) 2017 का सफल आयोजन किया गया। दिल्ली-एनसीआर के 53 स्कूलों के 450 से ज्यादा स्टूडेंट्स ने इस कार्यक्रम में हिस्सा लेकर इसी सफल बनाया। अलग-अलग राष्ट्रयों के प्रतिनिधियों के रूप में अलग-अलग मुद्दों पर वाद-विवाद व चर्चाओं के माध्यम से अलग-अलग विचारधाराओं के साथ 2 दिवसीय इस कार्यक्रम का समापन हुआ। छटी से बारहवीं तक के स्टूडेंट्स ने शांति के संदेश के साथ इस कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

एमआरआईएस सेक्टर-14 की प्रिंसिपल ममता वाधवा ने बताया कि कार्यक्रम के फिनाले में बेस्ट डेलिगेट, आई कमिशन व स्पेशन मैनशेन आदि कैटिगरी में स्टूडेंट्स व स्कूल को नवाजा गया। बैस्ट डेलिगेशन के लिए रायन इंटरनैशनल स्कूल फरीदाबाद को अवॉर्ड प्राप्त हुआ, वहीं बैस्ट कंट्री प्रोफाइल के लिए जॉर्जिया को अवॉर्ड दिया गया।

इस मौके पर स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए नई दिल्ली स्थित सीरियन एरैब रिपब्लिक के मिनिस्टर काउंसलर बिशर अल शार ने कहा कि शिक्षा से ही मानवता की शुरुआत होती है, जब बच्चे पढ़ते हैं तो वह न केवल अपनी देश की सभ्यता ही नहीं वर्ल्ड के विकास में भी सहयोग देते हैं। उन्होंने स्टूडेंट्स से आग्रह किया कि स्टूडेंट्स इस प्लेटफार्म के माध्यम से नहीं केवल अपने देश को गौरांवित करें, बल्कि सामाजिक, राजनैतिक व आर्थिक मुद्दों पर भी अलग-अलग विचारधाराओं की मदद से शांति का संदेश दें।

कार्यक्रम में मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल सेक्टर 14 की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर श्री दीपिका भल्ला, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के ट्रस्टी डॉ. एमएम कथूरिया, एमआरआईएस अकैडमिक एडमिनिस्ट्रेशन के डायरेक्टर गोल्डी मल्होत्रा, मानव रचना इंटरनैशनल स्कूल 46 गुरुग्राम के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सन्नी बंसल, मानव रचना इंटरनैशनल स्कूलों की डायरेक्टर प्रिंसिपल संयोगिता शर्मा व सभी स्कूलों की प्रिंसिपल मौजूद रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here