सावित्री वूमेन पॉलिटेक्निक में क्रिएटिव मोटीवेशनल वर्कशॉप का हुआ आयोजन

0
987
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : सावित्री वूमेन पॉलिटेक्निक फरीदाबाद में आज एक क्रिएटिव मोटीवेशनल वर्कशॉप का आयोजन किया गया। क्रिएटिव वर्कशॉप का आयोजन बियोंड आर्ट हैप्पी माइंड द्वारा किया गया। इस अवसर पर सावित्री पॉलिटेक्निक के चेयरमैन एस एन दुग्गल ,डायरेक्टर प्रिंसिपल कमलेश शाह ने मोटिवेशनल क्रिएटिव गाईड अलका सक्सेना व मीनू मदान का स्वागत किया। इस अवसर पर अलका सक्सेना ने बताया कि हम 27 साल से शिक्षा खासतौर पर कला व मीडिया के क्षेत्र से जुड़े कलाकार व सामाजिक कार्य से भी काफी समय से जुड़े है। इस तरह के प्रेरणादायक कथात्मक वर्कशॉप सभी आयु वर्गों के लिए आयोजित करते हैं।

वर्कशॉप में करीब 100 से ज्यादा स्टूडेंट व अध्यापकों ने हिस्सा लिया। जिनमें कई कोर्स के छात्र -छात्राएं उपस्थित थे। जैसे ईसीसीई, फैशन डिजाइन, ब्यूटी कल्चर, बुटीक आर्ट एंड क्राफ्ट, आईटी इत्यादि। शिक्षापद एक्टिविटीज के चलते सभी बच्चों ने इसमें जोर-शोर से हिस्सा लिया। वही इन्हें यह सीखने का भी मौका मिला कि काम के साथ साथ अपने व्यक्तित्व को निखारने व आत्मविश्वास पैदा करने के लिए जीवन में रचनात्मकता व प्रभावशाली कम्युनिकेशन कितना जरूरी है। खासतौर पर कार्यक्षेत्र में इन गुणों का होना किसी के भी व्यक्तित्व को बेहद प्रभावशाली बना देता है।

सावित्री पॉलिटेक्निक के चेयरमैन एस एन दुग्गल, डायरेक्टर प्रिंसिपल कमलेश शाह व नीता गोसाई वहां उपस्थित सभी के लिए विद्यार्थियों व शिक्षकों के लिए प्रेरणास्त्रोत रही। वर्कशॉप के अंत में ऑन द स्पॉट रिसाइकल फैशन डिजाइनिंग, रैंप वॉक व सभी के जोरदार अभिनंदन द्वारा हुआ। उपस्थित विद्यार्थियों व शिक्षकों ने इस वर्कशॉप को बेहद प्रेरणादायक कहा। वही मल्टीनेशनल गाईड अलका सक्सेना व मीनू मदान ने बताया कि उनकी ऐसी वर्कशॉप हमेशा सभी वर्गों का मार्गदर्शन व प्रेणा देती हैं। जिंदगी की छोटी बड़ी मुश्किलों का जीवन के बड़े लक्ष्य तक पहुंचने में भी यह मदद करती है। उनके अनुसार हर व्यक्ति को सोचने व काम करने व सीखने का तरीका अलग अलग होता है। इसलिए हमें अपने लक्ष्य तक पहुंचने का रास्ता भी खुली डिजाइन करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here