कॉरपोरेट लीड्स ने अपने एंटरप्रय्नोरियल सफर को मानव रचना स्टूडेंटस से किया सांझा

0
922
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : आईआईटी खड़गपुर के तत्वावधान में बुधवार को मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) में एंटरप्रय्नोरशिप अवेयरनैस ड्राइव के फरीदाबाद चैप्टर का आयोजन किया गया। 22 दिनों में 22 शहरों में आयोजित होने वाली इस ड्राइव के तहत फरीदाबाद चैप्टर का आयोजन मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी में किया गया।

कार्यक्रम में कॉरपोरेट लीडर्स ने अपने सफर को स्टूडेंट्स के साथ साझा किया। कार्यक्रम में शॉप क्लूज व ड्रूम के फाउंडर  संदीप अग्रवाल, डेलिवरी के को फाउंडर भावेश मंगलानी, 5आइडियाज के फाउंडर गौरव कचरू आदि ने 400 से ज्यादा स्टूडेंट्स के साथ अपने अनुभवों को सांझा किया ताकि वह भविष्य में इन अनुभवों के आधार पर चुनौतियों का सामना कर सके। इस मौके पर मानव रचना इंटरनैशनल यूनिवर्सिटी (एमआरआईयू) के पीवीसी डॉ. एमके सोनी, फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलाजी के ईडी श्री कृष्णकांत, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स एंड बिजनेस स्टडीज के डीन डॉ. सुरेश बेदी व अन्य सीनियर फैकल्टी मैंबर व आईआईटी खड़कपुर के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

इस मौके पर डॉ. बेदी ने मानव रचना के एंटरप्रय्नोरियल इको सिस्टम के बारे में स्टूडेंट्स के बताया। उन्होंने बताया कि मानव रचना नौकरी दाता बनाने में विश्वास रखता है, यहीं कारण है कि अब तक 70 से ज्यादा कंपनियां मानव रचना से इंक्यूबेट हो चुकी हैं।

इस मौके पर अपने सफलता के अनुभव बांटते हुए संदीप अग्रवाल ने कहा कि एंटरप्रय्नोरशिप मजबूत दिल वालों के लिए हैं क्योंकि बिना चुनौतियों व जोखिम के एक सफल एंटरप्रय्नोर बनना संभव ही नहीं है। इसके लिए मेहनत के साथ साथ जज्बा होना भी बहुत जरूरी है।

इन्हीं के साथ श्री भावेश मंगलानी व गौरव काचरू ने भी अपने अब तक के सफर के बारे में बताया। श्री मंगलानी ने कहा कि अलग सोच के साथ ही सफलता को प्राप्त किया जा सकता है।

इस मौके पर स्टूडेंट्स ने दिग्गजों से अलग-अलग सवालों के माध्यम से अपनी सभी दुविधाओं का जवाब प्राप्त किया। इस बातचीत के बाद स्टूडेंट्स अपने भविष्य को लेकर काफी उत्साहित दिखाई दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here