छठ मईया की जयकारे से गूंज उठा प्राचीन हनुमान मंदिर का प्रांगण

0
1361
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : प्राचीन हनुमान मंदिर सेवा समिति सेक्टर 22 में छठ पूजा के अवसर पर हजारों महिलाओं के मुख से गूंज उठा छठ मईया हम सबकी ‘अरज’ सुनेंगी। मंदिर के तालाब में महिलाओं ने छठ माता की पूजा अर्चना कर सूरज को हजारों महिलाओं ने अर्ध्य दिया। इस मौके पर अतिथि के रूप में आनंद सिंह निर्देशक आईविंस,राजेश रावत समाज सेवी ,नीरज वाजपई ,भाजपा नेता जगत सिंह भूरा,बीर सिंह भड़ाना समाज सेवी, संगम सोनी मौजूद थे। इस अवसर पर संस्था के मंदिर के चैयरमेन प्रदीप राणा व प्रधान गंगेश तिवारी सभी का फूल मालाओं से स्वागत किया।

कार्यक्रम का आयोजन प्राचीन हनुमान मंदिर सेवा समिति के चैयरमेन प्रदीप राणा व प्रधान गंगेश तिवारी ने किया । उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए आनंद सिंह कि छठ पूजा के अवसर पर पूर्वांचल वासियों की श्रद्धा को में नमन करता हुॅं। उन्होंने कहा कि जहां देश कि पवित्र नदियों में हजारों महिलाएं सूर्य की अराधना करती है वही इस मंदिर में इतनी संख्या देखकर पता चलता है की इस पर्व को पूर्वांचलवासी दिल से मनाते है। प्राचीन हनुमान मंदिर सेवा समिति के चेयरमेन प्रदीप राणा ने भी अपने सम्बोधन में कहा कि छठ माता की इस पर्व पर महिलाएं कई दिनों तक व्रत रखती हैं और छठ माता से अपने परिवार की लम्बी उम्र की कामना करती हैं।

इस मौके पर प्राचीन हनुमान मंदिर सेवा समिति सभी पदाधिकारियों ने महिलाओं को छठ पर्व की शुभकामनाए दी। मंदिर के पुजारी सीतासरन तिवारी ने सभी श्रद्धालुओ को उगते सूरज को अर्ध्य देने के लिए निमंत्रण भी दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here