मैन कान्वेंट स्कूल में वार्षिकोत्सव व बाल दिवस धूमधाम से मनाया

0
1515
Spread the love
Spread the love

Faridabad News :  एनएच-3 स्थित मैक कान्वेंट स्कूल के प्रांगण में छोटे -छोटे बच्चों के साथ विद्यालय का वार्षिकोत्सव व बाल दिवस बड़े हर्षोल्लास से मनाया गया। इसमें बहुत से अतिथिगण आए जिन्होनें स्कूल के बच्चों को प्रोत्साहित किया। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व पार्षद योगेश ढ़ीगड़ा, शिक्षाविद् अंबादत्त भटट्, रोटरी क्लब के सदस्य दीक्षा परनामी व श्वेता प्रसाद उपस्थित थे। विद्यालय के डायरेक्टर महेन्द्र तनेजा एवं विद्यालय की प्रधानाचार्य रीटा तनेजा ने आए हुए अतिथियों का और बच्चों के अभिभावकों का स्वागत किया। कार्यक्रम का शुभांरभ मुख्यअतिथि द्वारा दीप प्रज्जवलित कर किया गया।

इसके उपरांत बच्चों ने स्वागत गीता पेश किया। बच्चों द्वारा पेश किए गए फैशन को देखकर अतिथिगण और अभिभवावक मंत्रमुगध हो गए। बच्चों ने नुक्कड़ नाटिका के माध्यम से बाल मजदूरी रोकने का तथा हिन्दी नाटिका के माध्यम से ईमानदारी से शिक्षा ग्रहण करने का संदेश दिया। बच्चों द्वारा पेश किए गए देशभक्ति से ओत-प्रोत नृत्य को देखकर सभी ने खड़े होकर उन बच्चों का सम्मान किया और हौंसला बढ़ाया। इस अवसर पर योगेश ढ़ीगड़ा ने कहा कि 14 नवंबर को भारत के प्रथम प्रधानमंत्री पं. जवाहरलाल नेहरू का जन्मदिन होता है। इसे बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है। क्योंकि उन्हें बच्चों से बहुत प्यार था और बच्चे उन्हें चाचा नेहरू पुकारते थे।

इस मौके पर प्रधानाचार्य रीटा तनेजा ने कहा कि बाल दिवस बच्चों को समर्पित भारत का राष्ट्रीय त्योहार है। देश की आजादी में भी नेहरू का बड़ा योगदान था। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में उन्होंने देश का उचित मार्गदर्शन किया था। बाल दिवस बच्चों के लिए महत्वपूर्ण दिन होता है। इस दिन स्कूली बच्चे बहुत खुश दिखाई देते हैं। वे सज-धज कर विद्यालय जाते हैं। अंत में विद्यालय की उप-प्रधानाचार्य स्वाति तनेजा ने सभी अतिथियों का, बच्चों का और अभिभावकों का दिल से धन्यवाद किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here