लॉकडाउन में भूखे बंदरों को भोजन करा रहा है भारत मोंटी कल्चरल ट्रस्ट

0
624
Spread the love
Spread the love

Faridabad News, 11 May 2021 : फरीदाबाद से जुडी अरावली पर्वत श्रंखला में काफी संख्या में बंदर रहते हैं। लॉकडाउन हो जाने के बाद इन्हें भोजन कराने वाले लोग घरों में कैद हो गए हैं, ऐसे में फरीदाबाद जिले के कलाकारों का दिल पसीजा और उनके संगठन भारत मोंटी कल्चरल ट्रस्ट ने बंदरों को भोजन कराने की ठानी। ट्रस्ट रोजाना बंदरों को भोजन करा रहा है और ये अभियान 8 मई से लगातार जारी है।

भारत मोंटी कल्चरल ट्रस्ट से हरियाणवी लोक कलाकार मोंटी शर्मा ने बताया कि अरावली के अनंगपुर क्षेत्र में पड़ने वाली डेथ वैली के नाम से प्रसिद्ध झीलों के पास ये अभियान चलाया जा रहा है। इस कार्य में युवा जेजेपी नेता मनमोहन शर्मा विशेष योगदान दे रहे हैं। मोंटी ने बताया कि लॉकडाउन लगने से पहले बंदरों को काफी लोग नियमित तौर पर भोजन कराने आते थे। साथ ही यहां बनी कृत्रिम झीलों पर भी दिल्ली एनसीआर के बाईकर्स लेकर काफी लोग घूमने आया करते थे। ये लोग भी यहां बंदरों को देखकर अपने साथ लाए खाने के सामन में से कुछ हिस्सा दे देते थे। लेकिन अब लॉकडाउन लगने से बंदरों को भोजन नहीं मिल पा रहा था। इसलिए हमने इन्हें भोजन कराने की ठानी है।

भारत मोंटी कल्चरल ट्रस्ट की अध्यक्षा डिंपल ने बताया कि इस कोरोना महामारी में कला क्षेत्र से जुडे सभी कार्य थमे हुए हैं लेकिन संगठन के सदस्य इस समय बेजुबानों की सेवा में लगे हैं। उनके द्वारा बंदरों को भोजन के रुप में गुड, चना, टमाटर, केले आदि दिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज मंगलवार को भी उनका अभियान जारी है, इस अभियान का लाभ न सिर्फ बंदर अरावली क्षेत्र में मौजूद अन्य पशु-पक्षी भी उठा रहे हैं। इस सेवा कार्य में संगठन के सदस्य मोंटी शर्मा, अनुज शर्मा, निधी शर्मा, धर्मेंद्र जांगड मुख्य रुप से अपना सहयोग दे रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here