वकालत सही मायनों में समाजसेवा से जुड़ा पेशा : राजेश नागर

0
2532
Spread the love
Spread the love

Faridabad News : जिला बार एसो. के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम में 50 वर्ष वकालत के रुप में सेवाएं दे रहे वरिष्ठ अधिवक्ताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम मेेंं जहां तिगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी रहे वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर मुख्य रुप से मौजूद रहे वहीं फरीदाबाद के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वाईएस राठौर, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश सुश्री कंचन माही, पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी, जिला उपायुक्त समीरपाल सरों भी उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता फरीदाबाद बार एसो. के प्रधान संजीव चौधरी द्वारा की गई। कार्यक्रम में ऐसे वरिष्ठ अधिवक्ताओं को स मानित किया गया, जिन्होंने लगातार 50 सालों से वकालत के पेशे के रुप में जनसेवा से जुड़े हुए है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता राजेश नागर ने कहा कि वकालत सही मायनों में समाजसेवा से जुड़ा हुआ एक पेशा है तथा वकील समाज की गरिमा बनाए रखने में अपनी अह्म भूमिका निभाते है। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि वकीलों ने देश की आजादी की लड़ाई में भी अपनी अह्म भूमिका निभाने का काम किया है। उन्होंने वकीलों से आह्वान किया कि वह अपनी कार्य को सच्चाई और निष्ठा से पूरा करते हुए इस पुनीत कार्य की निष्ठा को बनाए रखे। उन्होंने बार एसो. फरीदाबाद का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि बार एसो. ने वास्तव में इस कार्यक्रम का आयोजन कर एक सराहनीय काम किया है। श्री नागर ने सभी अधिवक्ताओं को दीपावली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व आपसी पे्रम-प्यार और भाईचारे का पर्व है, इसलिए हम सभी एकजुट होकर फरीदाबाद के भाईचारे की मिसाल को बनाने का काम करें।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश वाईएस राठौर ने कहा कि अधिवक्ता वास्तव में ऐसे प्रोफैशन से जुड़े हैं जो समाज की गारिमा को बनाए रखने का है। उन्होंने कहा कि प्रोफैशनल सेवा में 50 वर्ष का सफर काफी महत्व रखता है। ऐसे में इनका स मान एक अनुकरणीय पहल है। वहीं कार्यक्रम को संबोधित करते हुए फरीदाबाद बार एसोसिएशन के प्रधान संजीव चौधरी ने कहा कि वकीलों की समाज और देश के प्रति भागीदारी कोई नई बात नहीं है बल्कि स्वतंत्रता की लड़ाई में भी वकीलों की भागीदारी उल्लेखनीय रही। उन्होंने कहा कि 50 वर्ष प्रोफैशन में देने वाले अधिवक्ताओं को स मानित करने का उद्देश्य इस व्यवसाय की गारिमा को दर्शाना और उन लोगों को स मान देना है जिन्होंने व्यक्तिगत व निजी सुख-दु:ख से ऊपर सेवा को अपना जीवन बनाया है।

इस अवसर पर बार की ओर से 50 वर्ष की सेवा के लिये वरिष्ठ अधिवक्ता अश्वनी त्रिखा, पूर्व बार एसो. के प्रधान जेपी अधाना, बृजेश चंद गुप्ता एडवोकेट, शिवदत्त वशिष्ठ, एस सी माना, अमरजीत चड्ढा, पी पी छाबड़ा, पी सी मस्ता, श्योताज बहादुर नागर, रामकुमार गुप्ता, ओ पी आहुजा, मोती सागर वशिष्ट, कंवर रतन सिंह, पी पी गुप्ता को स मानित किया गया जबकि आनंद गुप्ता को विषम परिस्थितियों में कार्य जारी रखने के लिये स मानित किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here