मानव रचना विश्वविद्यालय में ‘चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास’ पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

0
241

Faridabad News : मानव रचना विश्वविद्यालय और शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के सहयोग से चरित्र निर्माण एवं व्यक्तित्व विकास के विषय पर तीन दिसवीय कार्यशाला (January 23-25, 2018) की शुरुआत की गई। इस मौके पर मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के प्रधान डॉ. प्रशांत भल्ला और कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सत्या भल्ला ने हरियाणा राष्ट्रीय स्वंय सेवा संघ के सह-संचालक पवन जिंदल और शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी को तुलसी का पौधा देकर उनका स्वागत और स्मृति चिन्ह देकर उनका धन्यवाद किया।

तीन दिन तक चलने वाली इस कार्यशाला में कई सरकारी और गैर-सरकारी स्कूलों के शिक्षक हिस्सा लेने पहुंचे। कार्यशाला का मुख्य मकसद शिक्षकों का चरित्र निर्माण और व्यक्तित्व विकास करना है।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पवन जिंदल ने यहां रोचक अंदाज में सभी को रिश्तों की अहमियत बताई। शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के राष्ट्रीय सचिव अतुल कोठारी ने कहा कि, शिक्षा का मूल-आधार एकाग्रता है। हम इस कार्यशाला में समस्या नहीं समाधान की चर्चा करेंगे।

इस मौके पर कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि सत्या भल्ला ने उम्मीद जताई कि आने वाले दो दिन में सभी शिक्षक बहुत कुछ सीखेंगे, जिसका सीधा फायदा छात्रों को होगा।

इस कार्यशाला में फरीदाबाद की बीईओ अनीता शर्मा, शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास के प्रांतीय संरक्षक मोतीलाल गुप्ता और प्रोफेसर आलोकदीप, मानव रचना विश्वविद्यालय के शिक्षा विभाग के सभी शिक्षक, मानव रचना इंटरनेशन स्कूलों की डायरेक्टर संयोगिता शर्मा, प्रोफेसर छवि भार्गव शर्मा, बीजेपी जिलाध्यक्ष गोपाल शर्मा, समाज सेवी नीरा तोमर समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here