पुलिस ने पत्रकार का कटा हुआ सिर, पैर ढूंढ़ निकाला

0
2285

कोपेनहेगन। डेनमार्क की पुलिस ने शनिवार को स्वीडिश पत्रकार का सिर और कटे हुए पैर ढूंढ़ निकाले हैं। यह पत्रकार दो महीने पहले डेनमार्क की एक पन्नडुब्बी पर दौरे के दौरान गायब हो गई थी।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, पुलिस ने कहा कि कोपेनहेगन के दक्षिण में कोगे की खाड़ी में काफी खोजबीन के बाद पुलिस को दो बैग मिले, जिनमें से एक में किम वॉल के कपड़े और एक चाकू बरामद हुआ और दूसरे में उसका कटा हुआ सिर और पैर थे।

पनडुब्बी के जनक पर तैयार कर रही थी रपट
घरेलू तकनीक से निर्मित पनडुब्बी नॉटिलस में 10 अगस्त को सवार होने के करीब दो सप्ताह बाद 30 वर्षीय पत्रकार का धड़ बाल्टिक सागर में 21 अगस्त को तैरता हुआ पाया गया था। दरअसल किम इस पनडुब्बी के जनक, पीटर मैडसन के बारे में एक रपट तैयार कर रही थीं। मैडसन पत्रकार की हत्या के आरोपों में हिरासत में है। हालांकि 46 वर्षीय मैडसन ने वॉल की हत्या और उसके शव के टुकड़े करने के आरोप को सिरे से नकार दिया है।

हत्या के बाद किया कुछ ऐसा
बीबीसी की रपट के मुताबिक, पोस्टमार्टम जांच में उनके गुप्तांग और पसलियों पर चाकू के घाव का पता चला है, जिससे माना जा रहा है कि उनकी हत्या के कुछ देर बाद ऐसा किया गया होगा। हत्या के असल कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

वॉल को आखिरी बार मैडसन की स्वनिर्मित 40 टन वजनी पनडुब्बी यूसी 3 नॉटिलस से निकलते हुए देखा गया था। उनके पुरुष मित्र ने इस यात्रा से न लौटने के अगले दिन ही इस बात को लेकर शोर मचा दिया।

प्रारंभ में, मैडसन ने कहा कि उसने उन्हें कोपेनहेगन छोड़ दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना बयान बदलते हुए कहा कि हैच से सिर टकराने की एक दुर्घटना में उनकी मौत हो गई, जिसके बाद उन्हें समुद्र में ही फेंक दिया गया। डेनमार्क के अभियोजक जैकब बुच-जेपसेन ने इस महीने के शुरू में एक अदालत को बताया था कि मैडसन से संबंधित एक हार्ड ड्राइव में महिला के जिंदा होने का फूटेज पाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here