टाइम्स नाउ नवभारत के दिनेश गौतम को पत्रकारिता जगत में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए देवऋषि नारद पत्रकार सम्मान से सम्मानित किया गया

0
56
Spread the love
Spread the love

नई दिल्ली: इन्द्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र के तत्वावधान में शनिवार 29 जून 2024 को देवऋषि नारद पत्रकार सम्मान 2024 का सफल आयोजन किया गया। स्पीकर हॉल एनेक्सी, कांस्टीटयूशन क्लब में आयोजित इस सम्मान समारोह में विभिन्न श्रेणियों में 12 पत्रकारों सम्मानित किया गया।

दिनेश गौतम, कंसल्टिंग एडिटर, टाइम्स नाउ नवभारत को उत्कृष्ट पत्रकार सम्मान टीवी पत्रकार नारद सम्मान से सम्मानित किया गया। इन को प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह, शाल तथा 11,000/- रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया।

देवऋषि नारद पत्रकार सम्मान 2024 के लिए इन्द्रप्रस्थ विश्व संवाद केंद्र द्वारा ऑनलाइन एवं ऑफलाइन माध्यम से 12 श्रेणियों में प्रविष्टियाँ मंगवाई गई थी। इन श्रेणियों में प्राप्त प्रविष्टियों का अध्ययन कर सम्मानित होने वाले पत्रकारों का चयन करने के लिए एक सम्मानित निर्णायक मंडल (जूरी) का गठन किया गया था। उन्होंने कहा कि देवऋषि नारद जी ने हमें संवाद का ऐसा विकल्प दिया जिससे हर बड़ी समस्या का हल संभव हो पाया। उन्होंने कहा कि नारद जी हमेशा किसी आधार और तथ्यों के साथ ही सूचना का आदान-प्रदान करते थे ताकि किसी सूचना का समाज पर गलत प्रभाव न पड़े। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को नारद जी की शैली से सीखना चाहिए कि किस शब्द को कब और कैसे प्रयोग करना है।
देवऋषि नारद पत्रकार सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख श्री सुनील आंबेकर जी ने कहा कि पत्रकार सच्ची जानकारी समाज और राष्ट्र हित में सामने लाएं। उन्होंने कहा कि आज पत्रकार जिस तरह से जमीन स्तर पर जाकर रिपोर्टिंग करते है उसके बाद ही सच्चाई हमारे सामने आ पाती है। पत्रकार लोकतंत्र के सजग प्रहरी है जिनकी वजह से लोकतंत्र मजबूत होता है। कार्यक्रम में कई गणमान्य अतिथि, बड़ी संख्या में मीडिया कर्मी, संपादक, वरिष्ठ पत्रकार शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here