खुलासा: चमकौर सिंह को पंचकूला में हिंसा भड़काने के लिए मिले थे 25 लाख

0
1091
Spread the love
Spread the love

Panchkula News :  साध्वी यौनशोषण मामले में 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकूला सहित हरियाणा व पंजाब में व्यापक हिंसा भड़की थी। पंचकूला पुलिस ने शहर में हिंसा भड़काने के आरोपियों की दूसरी लिस्ट भी जारी कर दी है। पहली लिस्ट दो दिन पूर्व जारी की गई थी, इसमें हनप्रीत का नाम  टॉप पर था। उधर, हनीप्रीत और डॉ. आदित्य इंसा के इशारे पर पंचकूला में दंगा करवाने वाले वाले डेरा सच्चा सौदा की 25 सदस्यीय कमेटी के प्रमुख चमकौर सिंह के घर से पुलिस ने दबिश के दौरान करीब 25 लाख रुपये बरामद किए हैं।

पुलिस कमिश्नर के अनुसार यह पैसा चमकौर सिंह को डेरे से पंचकूला में दंगे करवाने एवं उपद्रवियों के बीच बांटने के लिए दिया गया था। चमकौर सिंह ने कैश घर में छुपाकर रखा हुआ था। पुलिस रिमांड के दौरान चमकौर सिंह ने कई बड़े खुलासे किए हैं। पुलिस ने उससे कई ओर उपद्रवियों के नाम एवं फोटो भी पहचान करवाई है, पुलिस अब इन आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जुट गई है। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि दंगा करने वालों की दो लिस्ट और जारी की जाएंगी। इनमें दस-दस फोटो जारी किए जाएंगे। फोटो के समूह में दंगाइयों को पहचान कर पुलिस को जानकारी देने वाले व्यक्ति को हरियाणा पुलिस की ओर से इनाम भी दिया जाएगा।

चमकौर सिंह व दान सिंह को लगाया था आब्जर्वर
चमकौर सिंह के इशारे पर सेक्टर 23 व 15 का नामचर्चा घर चलता था। चमकौर सिंह ढकौली में रहता था और पिछले कई सालों से डेरे के साथ जुड़ा हुआ था। राम रहीम के काङ्क्षरदे इस पर भरोसा करते थे। पूछताछ में चमकौर सिंह ने कई नामों का खुलासा किया है जो पूरे घटनाक्रम में मुख्य भूमिका निभाने में शामिल थे।

चमकौर सिंह ने पूछताछ में माना है कि वह और दान सिंह आब्जर्वर थे, जिन्होंने गोपी, गोबिंद व सुरेंद्र धीमान सहित कई अन्य लोगों की ड्यूटियां लगाई थी। आए हुए लोगों को दंगा करने के लिए पैसे भी मिले थे, जो बांट दिए गए। चमकौर सिंह से डॉ. आदित्य इंसा और हनीप्रीत के बारे में भी पूछताछ की गई, लेकिन कोई सुराग नहीं लग पाया है।

दंगा करवाने के लिए गोबिंद को दिए थे लाखों रुपये
चमकौर सिंह ने पुलिस को बताया कि दंगा करवाने के लिए गोबिंद को उसने व दान सिंह ने लाखों रुपये दिए गए थे। गोबिंद ने सेक्टर दो व चार में डिवाइडर व सड़कों पर बैठे मुख्य उपद्रवियों को रुपये बांटे। गोबिंद, चमकौर एवं दान सिंह के इशारों पर काम कर रहा था। गोबिंद के कंट्रोल में यह पूरा एरिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here