PM मोदी और जेटली, दोनों ने गिरा दी जीडीपी : सुरजेवाला

0
538

Chandigarh News :  कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री अरुण जेटली पर तीखा हमला बोला है। सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी के राज में देश की अर्थव्यवस्था चरमरा गई है और जीडीपी खराब स्थिति में है।

नोटबंदी का असर
कैथल से विधायक रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि यही कारण की बेराजगारी बढ़ रही है और बाजार खत्म हो रहे हैं। सुरजेवाला ने मोदी को स्वयंभू प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री को नौसिखिया मंत्री बताते हुए कहा कि नोटबंदी के कारण तीन लाख करोड़ रुपयों का नुकसान देश को उठाना पड़ा है। 50 लाख नौकरियां चली गईं। इस सरकार ने जीएसटी को आधा अधूरा लागू किया है। जीडीपी की ग्रोथ रेट 9.2 प्रतिशत से घटकर 5.7 प्रतिशत पर आकर खड़ी हो गई है। एनपीए खातों की संख्या बढ़कर 11 लाख हो गई है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने कहा कि अब तो भाजपा नेता भी मान रहे हैं कि नोटबंदी और जीएसटी के कारण देश को नुक्सान उठाना पड़ा है। उन्होंने यशवंत सिन्हा द्वारा दिए गए बयान का हवाला देते हुए ये बात कही। बता दें कि यशवंत सिन्हा अटल बिहारी सरकार में वित्त मंत्री थे।

पेट्रोल डीजल से कमाई
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार पेट्रोल डीजल से खजाना भरने में लगी है जो कि देश हित में बिल्कुल नहीं है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल से सालाना 2 लाख 67 हजार करोड़ रुपये की कमाई की जा रही है। सुरजेवाला ने कहा कि हम प्रधानमंत्री से अपील करते है कि देश हित में सकारात्मक कदम उठांए ताकि देश तरक्की कर सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here